बुजुर्गों को सरकार का बड़ा तोहफा, अब पति-पत्नी दोनों को मिल सकेगा वृद्धावस्था पेंशन, राशि भी बढ़कर हुई इतनी

189
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश के बुजुर्गों को आज बड़ा तोहफा दिया है। इसके तहत वृद्धावस्था पेंशन योजना (old age pension) के अंतर्गत अब पति और पत्नी दोनों को लाभ मिल सकेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर शासन ने उत्तराखंड में वृद्धावस्था पेंशन (old age pension) के अंतर्गत दिए जाने वाले लाभ को अब पात्र पति और पत्नी दोनों को देने का शासनादेश जारी कर दिया है। इतना ही नहीं सरकार ने इसकी राशि भी बढ़ा दी है। 1200 रुपये प्रतिमाह मिलने वाली पेंशन अब 1400 रुपये प्रतिमाह मिल सकेगी।

शासनादेश जारी करते समय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमारी सरकार विकल्प रहित संकल्प के ध्येय वाक्य पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि जो घोषणा पूर्व में की गई हैं, उनका शासनादेश भी समय से किया जाए। सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर प्रदेश के वृद्धावस्था (old age pension) के हित में यह निर्णय लिया और अब अप्रैल माह से प्रदेश के हजारों परिवार के पात्र वृद्ध दंपतियों को इसका सीधा लाभ मिल सकेगा।

यह भी पढ़ें 👉  एसटीएफ और पुलिस को बड़ी सफलता- लाखों की चरस के साथ अन्तर्राष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरफ्तार
दिसंबर में कैबिनेट पर इस फैसले पर लगाई थी मुहर

बीते दिसंबर माह में ही उत्तराखंड में दी जाने वाली वृद्धावस्था पेंशन (old age pension) की बढ़ोतरी के साथ ही पात्र परिवार में से पति-पत्नी दोनों को धामी सरकार ने पेंशन देने की घोषणा की थी, जिसके बाद दिसंबर में ही कैबिनेट बैठक में इस फैसले पर मुहर लग गई थी। इतना ही नहीं अचार संहिता लगने से पूर्व इसकी सभी जरूरी कार्रवाई पूरी कर दी गई थी। अब मार्च महीने में नई सरकार के गठन होने के साथ ही इस संबंध में शासनादेश भी जारी कर दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  नहाते समय चित्रकूट घाट में डूबा युवक, एसडीआरएफ तलाश में जुटी

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।