हल्द्वानी में बड़ी घटना, इस स्कूल बस में लगी आग, खतरे में पड़ी बच्चों की जान, सामने आई स्कूल की ये बड़ी लापरवाही

1078
# fire in school bus
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। शहर में आज बड़ी घटना घट गई। इस घटना ने एक स्कूल के कई बच्चों की जान सांसत में डाल दी। बस स्कूल की छुट्टी के बाद बच्चों को उनके घर पर छोड़ने निकली थी। तभी बस में आग लग गई (fire in school bus)। अाग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल पाया है। मगर जांच में यह बात जरूर सामने अाई कि बस बना फिटनेस के चल रही थी।

घटना लाइन नंबर 17 मुजाहिद चौक के पास की है। शहर के प्रसिद्ध निर्मला काॅन्वेंट स्कूल की बस स्कूल की छुट्टी के बाद बच्चों को उनके घर के लिए छोड़ने निकली थी। मुजाहिद चौक के पास पहुंचने पर बस के इंजन में आग लग गई (fire in school bus)। यह देख हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बच्चों को बस से नीचे सुरक्षित उतारा गया। इसके बाद अाग बुझाई गई। गनीमत रही कि तत्परता दिखाने से एक बड़ा हादसा टल गया। हालांकि कई अभिभावकों ने इस लापरवाही पर नाराजगी जताई है।

बताया कि बस के कागज चेक करने पर पता चला कि बस की फिटनेस भी दो साल पहले 2020 में ही खत्म हो चुकी है। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन फीस तो समय पर लेता है, मगर बच्चों की सुरक्षा को लेकर उसका रवैया लापरवाही भरा है। बिना फिटनेस की बस में बच्चों को ढोया जा रहा है। अगर आग तेजी से फैलती तो बड़ी घटना हो सकती थी।

स्कूल बस के चालक हरीश कुमार ने बताया कि हादसा इंजर के पास वाली तार के सुलगने से हुआ। हालांकि आग हल्की थी। तब तक बच्चे भी बस से नीचे उतर चुके थे। तीन या चार बच्चे ही बस में थे। उन्हें भी हादसे के तुरंत बाद बस से नीचे उतार दिया गया।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।