spot_img

पिथौरागढ़ : 38 साल के शख्स से कर दी नाबालिग बेटी की शादी, आरोपी पति को रेप के आरोप में भेजा जेल

न्यूज जंक्शन 24, पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ जिले में एक बार फिर से बाल विवाह का मामला सामने आया है। नाबालिग का विवाह उससे दोगुने से भी अधिक उम्र के शख्स के साथ कर दिया गया (Minor daughter married to 38-year-old man)। इस मामले में पुलिस ने दूल्हे को गिरफ्तार कर पत्नी से रेप के अारोप में जेल भेज दिया है। आरोपी के खिलाफ धारा 376, पॉक्सो अधिनियम और बाल विवाह निषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि जिला मुख्यालय से 8 किलोमीटर दूर गांव की रहने वाली नेपाली मूल की 16 वर्षीय बालिका का विवाह धारचूला के 38 वर्षीय व्यक्ति से करा दिया गया है। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी कि 16 साल की बालिका का विवाह उसके परिजनों ने कर दिया है। बालिका 10 दिन से गांव में नहीं दिखाई दे रही है। ग्रामीणों की शिकायत के बाद पूरे मामले में पुलिस ने गांव पहुंचकर जब जांच पड़ताल की तो मामला उजागर हुआ।

पूछताछ में पिता ने पुलिस को बताया कि बालिका की शादी देवलागांव निवासी 38 साल से एक व्यक्ति से कराई गई है (Minor daughter married to 38-year-old man)। पुलिस ने जब परिजनों से उम्र के प्रमाण पत्र मांगे तो हाईस्कूल की मार्कशीट के हिसाब से बालिका की उम्र 16 साल थी। पुलिस इस पर कार्रवाई करते हुए नाबालिग के ससुराल पहुंच गई और आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही किशोरी को काउंसलिंग के बाद सखी वन सेंटर भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक लोकेश सिंह ने बताया कि पूरे मामले में पुलिस ने आरोपी व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है, जबकि बालिका को काउंसलिंग के बाद सुरक्षा के मद्देनजर सखी वन सेंटर में रखा गया है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!