Big news: बनभूलपुरा में बवाल का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक गिरफ्तार, सपा नेता का भाई भी सलाखों में…

448
खबर शेयर करें -

 

newsjunction24.com

हल्द्वानी : (abdul malik arrest) बनभूलपुरा उपद्रव मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है। मलिक के बगीचे में अवैध मदरसा व नमाज स्थल हटाने के दौरान बवाल, पथराव और आगजनी के मामले में उपद्रवियों की धरपकड़ जारी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मलिक का बगीचा में अतिक्रमण कराने वाला और बबाल का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। उसे हल्द्वानी लाकर पूछताछ की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा वीडियो आदि से चिन्हित 70 अन्य लोगों को भी घरों से गिरफ्तार किया गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बनभूलपुरा में हुए उपद्रव मामले में लगातार गंभीरता अपनाए हुए हैं। वह लगातार कह रहे हैं की माहौल खराब करने वालों को ऐसी सजा मिलेगी कि कभी सोचा भी नहीं होगा। उन्होंने प्रशासन से लगातार कारवाई जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लगाई लंबी छलांग और राष्ट्रीय स्तर पर पाया यह मुकाम

शनिवार रात से अब तक पुलिस अलग-अलग क्षेत्र में दबिश देकर 75 से अधिक उपद्रवियों को हिरासत में ले चुकी है। अब तक सपा नेता के भाई समेत पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। जिसमें दो नगर निगम के पूर्व पार्षद हैं। एक खनन का काम करता है। उपद्रव में पुलिस ने महिलाओं को भी नामजद किया है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रधानमंत्री मोदी का चुनावी प्रबंधन देखने वाले नेता को उत्तराखंड में मिली यह बड़ी जिम्मेदारी...

ध्यान रहे कि अतिक्रमण तोड़ने वाले दिन सबसे पहले उपद्रवियों ने महिलाओं को ही ढाल बनाया था। वहीं शहर में इंटरनेट सेवा बहाल हो गई है लेकिन संवेदनशील क्षेत्र में अभी पूरी तरह कर्फ्यू लगा है। अर्द्धसैनिक बलों के साथ ही पुलिस और पीएसी ने क्षेत्र को घेर रखा है।

इधर, मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने केंद्र से चार अतिरिक्त कंपनी अर्द्धसैनिक बल और मांगा है। मुख्य सचिव की मांग को देखते हुए चर्चा है कि सरकार उपद्रवियों पर बड़ी कारवाई की तयारी कर रही है।