Big news : मथुरा पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान

535
खबर शेयर करें -

 

मनीष सक्सेना, मथुरा

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मथुरा में चुनावी हुंकार भरी। उन्होंने ब्रज आर्दश इंटर कॉलेग ग्राउण्ड, तहसील मांट जनपद मथुरा में 201.16 करोड़ की 196 परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास भी किया।

उन्होंने उपस्थित जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि मथुरा भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि हैं। यहां पांच हजार वर्षों से धर्म और न्याय के साथ-साथ उल्लास का वातावरण बना रहा है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने उस समय के समाज के साथ-साथ आने वाली पीढ़ी को भी नई दिशा देने का कार्य किया है। भगवान श्री कृष्ण के आशीर्वाद से ही मथुरा में बदलाव का नया इतिहास रचा जाएगा।

मथुरा में जनसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। साथ मे मौजूद मंत्रीगण।

उन्होंने कहा कि ब्रज के कण-कण में भगवान श्रीकृष्ण की लीला बिराजमान है। उन्होंने कहा कि ऐसा कौन सा भारतीय होगा, जिसके मन में मथुरा के प्रति श्रद्धा व उत्साह का भाव न हो। उन्होंने मथुरावासियों एवं मथुरा में कार्य करने वालों को सौभाग्यशाली बताया।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उ.प्र. मां गंगा और यमुना, बाबा विश्वनाथ, मर्यादा पुरूषोत्तम राम, भगवान श्रीकृष्ण की भूमि है। उ.प्र. में भारत की आत्मा निवास करती है, किन्तु पिछली सरकारों में उ.प्र. की छवि को धूमिल किया है और उ.प्र. की पहचान दंगा बन गयी थी, जिसके कारण बाहरी निवेश नहीं हो सका और दंगों के कारण नौजवानों की पहचान का भी संकट आ गया था। विकास के नाम पर लूट खसूट होती थी। विकास की परिभाषा प्रदेश नहीं परिवार हो गया था।

उन्होंने कहा कि यहां बिजली वितरण में भी भेदभाव बरता जाता था। 04 जनपदों में बिजली आती थी, 71 जनपद टकटकी लगाकर देखते थे कि उनके यहां बिजली कब आयेगी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में कुछ जनपदों को वीआईपी बना दिया गया था। विकास की सभी योजनायें उन्ही में केन्द्रित करके बंदरबांट होता था।

श्री योगी ने कहा कि 2017 में प्रदेश की जनता ने आशीर्वाद देकर हमारी सरकार लायी है, तभी से विकास योजनायें तेजी से आगे बढ़ी हैं।

उन्होंने कहा कि आज 200 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया जा रहा है, इसमें शिक्षा से जुड़े संस्थान, स्वास्थ्य के जुडे़ केन्द्र, ग्राम विकास से जुड़ी योजनायें, पर्यटन स्थलों का सौन्द्रीकरण आदि है।

उन्होंने कहा कि जो पैसा पहले कब्रिस्तान की बाउण्ड्री में खर्च किया जाता था, आज उस पैसे से तीर्थों का विकास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में कोसी एवं जवाहर बाग जैसी घटनायें घटी थीं, आज मथुरा, वृन्दावन, बरसाना, गोकुल, राधाकुण्ड, बल्देव आदि तीर्थ स्थलों का विकास किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले अपराधी व माफियों के लिए सत्ता के द्वार खुले होते थे, आज माफिया और अपराधियों के लिए जेल के द्वार खुले हैं।

उन्होंने कहा कि पहले विकास एक परिवार का होता था, आज पूरे प्रदेश की जनता का विकास हो रहा है और ब्रज तीर्थ विकास परिषद की ओर से वैष्णव कुम्भ एवं संतों का सम्मान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर में मा. प्रधानमंत्री जी के कुशल प्रबंधन में प्रदेश सरकार के जिन कोरोना यौद्धाओं ने कोरोना महामारी को रोकने में सहयोग किया उन सबको बहुत-बहुत धन्यवाद।

उन्होंने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी के निर्देश पर एवं प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना काल में गरीबों को मुफ्त राशन दिया गया, जिसे होली तक बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि गरीबों को प्रति यूनिट 05 किलो खाद्यान्न, 01 किलो दाल, 01 किलो तेल व एक नमक का पैकेट दिनांक 12 दिसम्बर से दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि मा. प्रधानमंत्री जी द्वारा सभी को कोविड-19 की वैक्सीन मुफ्त में दी गयी है।

उन्होंने आम जनता से हाथ उठवा कर पूछा कि कितने लोगों ने वैक्सीन लगवा ली है, जिस पर भारी संख्या में लोगों ने हाथ उठाया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने वैक्सीन की एक डोज लगवायी है वह दूसरी डोज लगवाये तथा साथ ही अपने मित्रों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें।

श्री योगी ने कहा कि वर्तमान सरकार बिना रूके, बिना झुके, बिना हटे निरंतर विकास का कार्य करती रही है। महिलाओं, किसान एवं गरीब तबके के लोगों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनायें लेकर आयी है।

उन्होंने कहा कि कोरोना के समय में पढ़ाई पर काफी प्रभाव पड़ा है। प्रदेश सरकार युवा/युवतियों के लिए टैबलेट और स्मार्ट फोन देने जा रही है, जो उनकी पढ़ाई तथा प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सहायक सिद्ध होंगे। उन्होंने कहा कि पिछले पौने पांच वर्षों में प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ है और राम मन्दिर का भी निर्माण हो रहा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ किसानों का सम्मान एवं ऋण माफी करने वाली सरकार है तो दूसरी तरफ किसानों के पेट पर लात मारने वाली सरकार हैं।

मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत कु. साधना पुत्री रघुवीर सिंह, निखिल अग्रवाल पुत्र नीलम, अन्न प्राशन योजना से प्रांशी पुत्री चंचल, ओजस्वनी पुत्री गुड़िया, गणेश पुत्र खुशबू, पंचायत सहायक की नियुक्ति से जितेन्द्र सिंह पुत्र अजीत सिंह, कु. भावना शर्मा पुत्री अखिलेश शर्मा, आयुष्मान योजना से गौरव अग्रवाल पुत्र कालीचरण, कु. शान्तुन पुत्री प्रेम सिंह, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण से गीता कुमारी पत्नी महेश कुमार, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी से सुनीता पत्नी कुमरपाल, एनआरएलएम से तूशा गौपगंना महिला स्वयं सहायता समूह, दीपिका शर्मा-सिद्धी विनायक महिला स्वयं सहायता समूह, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम से ब्रजराज पुत्र भगवती पारासर, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना से शरद चतुर्वेदी पुत्र बल्देव प्रसाद चतुर्वेदी, एक जनपद एक उत्पाद टूल किट वितरण से लक्ष्मी पत्नी बालकिशन शर्मा, विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना से मुस्कान रावल पुत्री मनीष रावल, कृषि यंत्र फार्म मशीनरी बैंक योजना से बबलेश देवी पत्नी ब्रजेश तथा सहभागिता कार्यक्रम गौवंश योजना से राधेश्याम पुत्र भूरी सिंह को विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र/चेक वितरण किये।

कार्यक्रम में ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा, पशुधन एवं मत्स्य विकास मंत्री चैधरी लक्ष्मी नारायण, व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकान्त गर्ग, पूर्व सांसद एवं को-आपरेटिव बैंक के चेयरमेन तेजवीर सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष किशन सिंह, विधायक गोवर्धन ठा. कारिन्दा सिंह, विधायक बल्देव पूरन प्रकाश, महापौर डा. मुकेश आर्यबन्धु, उ.प्र. तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजा कान्त मिश्र, जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर सहित विभिन्न अधिकारियों के साथ जनता जर्नादन उपस्थित थे।