पिथौरागढ़ में गंभीर रूप से बीमार 4 साल के बच्चे को इमरजेंसी से भेज दिया ओपीडी, पर्चा बनवाने के लिए लाइन में लगते-लगते मौत

378
# child was sent from emergency to OPD
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, पिथौरागढ़। जनपद पिथौरागढ़ के सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है। इस लापरवाही से 4 साल के एक बच्चे की जान चली गई (child was sent from emergency to OPD)। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

मामला पिथौरागढ़ के बीडी पांडे अस्पताल (Pithoragarh district hospital) का है और दो-तीन दिन पुराना बताया जा रहा है। वीडियो के मुताबिक, माता-पिता अपने 4 साल के बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे थे। बच्चे की हालत ज्यादा खराब थी, इसलिए माता-पिता बच्चे को लेकर इमरजेंसी में गए। इमरजेंसी में मौजूद डॉक्टर ने माता-पिता को यह कहकर लौटा दिया (child was sent from emergency to OPD) कि अभी ओपीडी का समय है, ओपीडी में जाकर डॉक्टर को दिखाओ। इस दौरान ओपीडी में मरीजों की संख्या ज्यादा थी। बच्चे की मां ओपीडी का पर्चा बनाने के लिए लाइन में लग गई और इसी दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें 👉  लोकतंत्र का महापर्व- हल्द्वानी में दूल्हे के साथ पहुंची दुल्हन ने डाला वोट

अस्पताल में मौजूद किसी व्यक्ति ने इस घटना का वीडिया बना लिया और वायरल कर दिया। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि बच्चे के पिता अपने मृत बच्चे को कंधे पर रख अपना सिर पकड़े हुए हैं, जबकि बच्चे की मां का रो-रोकर बुरा हाल है।

वहीं, बीडी पांडे अस्पताल के सीएमएस जीएस नब्याल ने बताया कि बच्चा गंभीर स्थिति में अस्पताल पहुंचा था। 4 वर्षीय बच्चा पिथौरागढ़ के बिशाड़ गांव का था, जहां से परिवार वाले गंभीर हालत में अस्पताल लाए थे। बच्चे के शरीर के आंतरिक अंगों में खून जम गया था। डॉक्टर ने इमरजेंसी में बच्चों को देखा। इस दौरान परिवार वालों से जानकारी जुटाने के दौरान ही बच्चे की मौत हो गई। डॉक्टरों की टीम ने बच्चे को हरसंभव इलाज दिया, लेकिन उसको बचाया नहीं जा सका।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वोट डालने के लिए कहीं उमड़ रहे मतदाता तो कहीं बूथों में इस वजह से पसरा सन्नाटा

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।