कुमाऊं को सीएम धामी ने दिया बड़ा तोहफा, इन जिलों के लिए 543 करोड़ की इन 9 योजनाओं का किया शुभारंभ

332
CM Dhami launched 9 schemes
खबर शेयर करें -

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज कुमाऊं को बड़ा तोहफा दिया है। काशीपुर पहुंचे सीएम धामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत 543 करोड़ की लागत से बनने वाली नौ योजनाओं का शिलान्यास किया (CM Dhami launched 9 schemes in Udham singh nagar)। उन्होंने ये भी कहा कि सितंबर 2024 में लाभार्थियों को घर उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

सोमवार को सीएम धामी ने काशीपुर के उदयराज हिंदू इंटर कॉलेज प्रेक्षागृह मैदान में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत 543 करोड़ की लागत से बनने वाली जिन योजनाओं का शिलान्यास किया। उनमें 8 ऊधमसिंह नगर और एक नैनीताल जिले के रामनगर के लिए है (CM Dhami launched 9 schemes in Udham singh nagar)। सीएम ने कहा कि योजना के तहत डेढ लाख रुपये केंद्र सरकार व एक लाख रुपये राज्य सरकार अंश दान देगी। शेष रकम लाभार्थी बैंक से ऋण लेकर मासिक किस्त के रूप में अदा कर सकता है। उन्होंने कहा कि महाष्टमी के दिन उन्हें यह पुण्य कार्यकरने का मौका मिला है। जिन लाभार्थियों को योजना का लाभ मिला है, उनके लिए यह सपनों का आशियाना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  सैर पर निकले सीएम- बड़े-बुजुर्गों तक पहुंचाया प्रधानमंत्री मोदी का प्रणाम और राम-राम
प्रदेश में पांच नए शहर बनाए जाएंगे

सीएम धामी ने कहा कि प्रदेश में विकास के लिए 2025 का पूरा रोड मैप खींच लिया गया है इसके तहत प्रदेश में पांच नए शहरों को विकसित करने का काम किया जाएगा।

सड़कों का बिछ रहा जाल

सीएम ने कहा कि सड़कों को लेकर अभूतपूर्ण कार्य किए गए हैं। जिसमें मुरादाबाद से रामनगर, काशीपुर से 22 किमी का बाइपास पर काम किया जा रहा है, जो जसपुर से अफजलगढ होते हुए नजीबाबाद पहुंचेगा। काशीपुर में जलभराव से निजात के लिए ड्रेनेज की योजना, गिरीताल को पर्यटन के रूप में विकसित करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने रामनगर रोड से बाजपुर रोड को जोड़ने वाले प्रस्तावित बाइपास पर भी शीघ्र कार्य शुरू करने की बात कही।

यह भी पढ़ें 👉  नदी में डूबने से दो युवकों की मौत, शव बरामद

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।