मैच के दौरान ही रोहित शर्मा की नाक से बहने लगा खून, फिर भी डटे रहे मैदान में, देखें वीडियो

331
blood started flowing from Rohit Sharma nose
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी- 20 सीरीज जीत ली है। भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। रविवार को हुए दूसरे टी- 20 मैच को भारत ने 16 रन से जीत लिया। मगर इस मैच में एक ऐसा वाकिया (blood started flowing from Rohit Sharma nose) हुआ, जिसने न सिर्फ सभी को हैरान कर दिया, बल्कि सभी का दिल भी जीत लिया।

इस मैच में रोहित शर्मा ने अपने समर्पण से सभी का दिल जीत लिया। मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम गेंदबाजी कर रही थी और इस बीच रोहित की नाक से खून बहने लगा (blood started flowing from Rohit Sharma nose)। हालांकि, हिटमैन मैदान छोड़कर नहीं गए। वह तौलिए से अपनी नाक पोछते रहे और गेंदबाज हर्षल पटेल को निर्देश देते रहे। उनके इस समर्पण ने सभी का दिल जीत लिया।

भारत ने बनाए थे 221 रन

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को खेले गए दूसरे टी- 20 मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 237 रन का विशाल स्कोर बनाया था। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम सिर्फ 221 रन बना सकी और 16 रनों से यह मैच गंवा दिया। टीम इंडिया की इस जीत में भारत के शुरुआती चार बल्लेबाजों का योगदान सबसे ज्यादा रहा। रोहित, राहुल, विराट और सूर्यकुमार ने शानदार बल्लेबाजी कर दक्षिण अफ्रीका के सामने 200 रन से ज्यादा का लक्ष्य रखा। इसके बाद अफ्रीकी टीम की हार लगभग तय हो गई थी।

विराट ने भी जीता दिल

विराट कोहली ने भी इस मैच में सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंद में 49 रन बनाए। कोहली ने 19 ओवर में ही 49 रन बना लिए थे। 20वें ओवर में कार्तिक ने बड़े शॉट खेलने शुरू किए। इस बीच उन्होंने कोहली से बात की और पूछा कि क्या वह अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए स्ट्राइक चाहते हैं। इस पर कोहली ने उनसे इशारे में कहा कि आप बड़े शॉट खेलते रहिए। इस वजह से विराट अपना अर्धशतक नहीं बना पाए। उनकी इस खेल भावना और टीम के प्रति समर्पण ने सभी का दिल जीत लिया।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।