उत्तराखंड में आपदा पर सीएम धामी का बड़ा बयान, कह दी बड़ी बात

204
fast track court
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। पूरे प्रदेश में बारिश हुई तबाही पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में जनजीवन पटरी में लाना उनकी पहली प्राथमिकता है। बता दें कि इस बीते रोज मूसलधार बारिश और बादल फटने की घटना से राजधानी देहरादून समेत कई जगहों पर कई लोगों को अपना आशियाना छोड़ना पड़ा है। कई लोग अभी तक लापता हैं।

इस आफत के समय सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि बीते दिन भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गई थे और क्षमता के कई गुना जलस्तर बढ़ गया था, जिससे पुल, कई मार्ग क्षतिग्रस्त व मकान बह गए और कई घरों में मलबा आ गया। इस आपदा में तमाम लोग घायल हो गए और घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  किसान आंदोलन का ट्रेनों पर पड़ा प्रभाव, उत्तराखंड से इतनी ट्रेनें की गई रद्द

सीएम ने कहा कि इसके साथ-साथ हमारी प्राथमिकता लोगों का जनजीवन सामान्य करने की है। बचाव और राहत कार्य जारी है, जो संपर्क मार्ग बाधित हैं, उन्हें खोलने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके लिए युद्ध स्तर पर कार्य चल रहा है। जो पुल बह गए हैं उनके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है, जिससे आवागमन सुचारू रूप से हो सकें।

उन्होंने कहा कि नदियों ने अपना रास्ता बदल दिया है। उनको चैनेलाइज करने के लिए मशीनें लगाई जा रही हैं। उनका प्रयास है कि जल्दी से जल्दी स्थितियां सामान्य हों और लोग पुरानी अवस्था में आएं, इस कार्य में सभी लोग लगे हैं और मैं स्वयं भी इसकी देखरेख कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से लगातार संपर्क किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि भी राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि बचाव और राहत कार्य ठीक प्रकार से हो।

यह भी पढ़ें 👉  वनों की आग बुझाने के लिए रिस्पॉन्स टाइम हो कम से कमः सीएम

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।