spot_img

आरक्षित किए गए अस्पताल अगर रोगियों के इलाज में हीलाहवाली करें तो यहां करें शिकायत। डीएम की सख्ती

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी ।

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को दृष्टिगत एवं शासन द्वारा जारी गाइड लाइन में निहित व्यवस्था के अन्तर्गत जनपद के 6 चिकित्सालयों के 25 प्रतिशत बेड्स (शेय्याओं) को आईसीयू, वैंटीलेटर एवं आॅक्सीजन आपूर्ति सहित कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के ईलाज हेतु निर्धारित दरों पर आरक्षित किया है। डीएम ने रोगियों से कहा है कि अगर उपचार में उक्त अस्पताल किसी प्रकार की हीलाहवाली करें वे सीधे एसडीएम हलद्वानी, सिटी मजिस्ट्रेट हलद्वानी व मुख्य चिकित्साधिकारी को फोन करें।
डीएम सविन बंसल ने बताया कि जनपद में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति निर्धारित दरों पर अपना ईलाज सेंट्रल हाॅस्पिटल हल्द्वानी, साॅई हाॅस्पिटल हल्द्वानी, बृजलाल हाॅस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर हल्द्वानी, नीलकण्ठ हाॅस्पिटल हल्द्वानी, विवेकानन्द हाॅस्पिटल हल्द्वानी में करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि शासन से निर्धारित दरों का सम्बन्धित चिकित्सालयों द्वारा 80 प्रतिशत उपचार शुल्क लिया जायेगा। रोगियों का उपचार भारत सरकार तथा आईसीएमआर के दिशा-निर्देशानुसार ही किया जायेगा। उन्होंने बताया कि निजि चिकित्सालयों की चिकित्सा दरों के पैकेज में सभी सुविधाऐं यथा बिस्तर, भोजन और अन्य सुविधाएं, निगरानी, नर्सिंग देखभाल, डाॅक्टरों के दौरे एवं परामर्श, इमेजिंग सहित जाॅच, कोविड देखभाल के लिए राष्ट्रीय प्रोटोकाॅल के अनुसार उपचार और सहा-रूग्णता, आॅक्सीजन के लिए मानक देखभाल, रक्त आधान आदि शामिल हैं।
उन्होंने सर्व साधारण से अपील करते हुए का कि सम्बन्धित चिकित्सालय जारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन ठीक से नहीं करते हैं या इलाज में हीलाहवाली करते हैं तो इसकी शिकायत उप जिलाधिकारी, सिटी मजिस्ट्रेट या मुख्य चिकित्साधिकारी से सीधे कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आदेशों का उल्लंघन करने वाले चिकित्सालयों के विरूद्ध एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1897 तथा उत्तराखण्ड महामारी कोविडश्-19 नियमावली 2020 आदि की सुसंगत धाराओं में नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।
श्री बंसल ने शेय्याओं की श्रेणी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आईसीयू प्लस वैंटीलेटर्स वाले सेंट्रल हाॅस्पिटल के 05, साॅईं हाॅस्पिटल के 02, बृजलाल एवं रिसर्च सेंटर के 06, कृष्णा हाॅस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर के 04, नीकण्ठ हाॅस्पिटल के 03, विवेकानन्द हाॅस्पिटल के 05 को कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के उपचार हेतु आरक्षित किया है। उन्होंने बताया कि जनरल प्लस प्राईवेट श्रेणी में सेंट्रल हाॅस्पिटल के 20, साॅईं हाॅस्पिटल के 23, बृजलाल एवं रिसर्च सेंटर के 18, कृष्णा हाॅस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर के 26, नीकण्ठ हाॅस्पिटल के 10, विवेकानन्द हाॅस्पिटल के 08 बेड्स को आरक्षित किया गया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!