‘रोजगार दो-अभी दो’ पर भाजपा सरकार पर बरसे कांग्रेसी

न्यूज जंक्शन 24, लालकुआं/हल्द्वानी।

त्रिवेंद्र रावत रोजगार दो, वरना गद्दी छोड़ दो के नारे के साथ हल्द्वानी, लालकुआं समेत कुमाऊं भर में कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ हुंकार भरी। कांग्रेसियों ने प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रदेश सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया।
लालकुआं में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैलाश दुम्का के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने शुक्रवार को हल्दूचौड़ मुख्य बाजार में धरना प्रदर्शन किया। पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चन्द्र दुर्गापाल ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। सरकार का आधे से भी ज्यादा कार्यकाल बीत जाने के बाद भी प्रदेश में विकास की बड़ी-बड़ी योजनाएं ठप्प पड़ी हुई हैं सरकार के अब तक के कार्यकाल में जनता को सिर्फ निराशा ही हाथ लगी है। भाजपा सरकार के साढे तीन साल बाद भी विकास कार्य पटरी पर ना आने के चलते जनता ने भाजपा को प्रदेश की सत्ता से हटाने का पूरा मन बना लिया है तथा आगामी चुनाव में जनता कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरेंद्र सिंह बोरा ने रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए मुख्यमंत्री से श्वेतपत्र जारी करने की मांग की। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी विभागों, निगमों व सचिवालय में पिछले पौने चार साल में नियुक्तियों के लिए जारी विज्ञप्तियों का ब्यौरा श्वेत पत्र के रूप जारी किया जाए।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेंद्र सिंह खनवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सरकार से इस मुद्दे पर श्वेत पत्र जारी करने के साथ उन्हें चुनाव घोषणा पत्र की याद दिलायी उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संकट काल में भारी तादाद में लोग बेरोजगार हो चुके हैं। लोगों के काम-धंधे बंद हो चुके हैं, ऐसे में प्रदेश सरकार लोगों को राहत और मूलभूत सुविधाएं देने की बजाय हर चीज के दाम बढ़ाकर महंगाई की आग में झोंकने का काम कर रही है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कैलाश दुम्का ने जबकि संचालन जिला प्रवक्ता कैलाश बमेटा ने किया। इस दौरान मुख्यरूप से जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव उमेश ग्रामप्रधान रमेश जोशी, डॉ बालम बिष्ट, हेमवती नन्दन दुर्गापाल, हरीश शर्मा, राजेन्द्र दुर्गापाल, बीडी खोलिया, भाष्कर भट्ट, घनानंद भट्ट, कमलेश बमेटा, दया किशन कबडबाल, पानदेव कबडबाल, दया बमेटा, चन्द्र बल्लभ खोलिया, हरीश बिष्ट, प्रेम दुम्का मौजूद थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*