सरकार नहीं बना पाई तो कोर्ट जाएगी कांग्रेस, कहा- इस मामले में गोलमाल करने की हो रही तैयारी

213
# BJP MLA Mahendra Bhatt
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे, लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल के अनुमान आ गए हैं। कई एग्जिट पोल में कांग्रेस को उत्तराखंड की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में दिखाया गया है, मगर भाजपा भी ज्यादा पीछे नहीं है। ऐसे में दोनों पार्टियों में सत्ता पाने के लिए कांटे की टक्कर दिख रही है। इस बीच सरकार बनने में पेच फंसता देख कांग्रेस पोस्टल बैलेट (Postal Ballet) को लेकर कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है।

कांग्रेस शुरू से ही पोस्टल बैलेट (Postal Ballet) को लेकर सवाल खड़े करती आ रही है। इसको लेकर निर्वाचन आयोग के पास भी कांग्रेस शिकायत कर चुकी है। बीते दिनों हरीश रावत ने एक ट्वीट कर वीडियो भी पोस्ट किया था, जिसमें एक ही सैनिक कई लोगों के फार्म भरते हुए दिखाई दिया था। इस मामले की अभी जांच चल रही है। मगर अब प्रदेश कांग्रेस ने फैसला किया है कि यदि आयोग की तरफ से पोस्टल बैलेट (Postal Ballet) में हुई गड़बड़ी पर कार्रवाई नहीं हुई तो वह कोर्ट की भी शरण ले सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम के निर्देश- चारधाम यात्रा में बेहतर हो यातायात प्रबंधन और कानून व्यवस्था

कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश की विभिन्न विधानसभा सीटों में कई ऐसे जवान हैं, जो रिटायर हो चुके हैं, लेकिन उनके भी पोस्टल बैलेट के जरिए वोट भेजे गए हैं। यही नहीं कुछ दिवंगत हो चुके पूर्व सैनिकों के भी पोस्टल बैलेट (Postal Ballet) भेजे गए हैं। कांग्रेस के इस तरह के गंभीर आरोपों को लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने खुद आयोग में इसकी शिकायत भी की है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष तो यहां तक कह चुके हैं कि यदि किसी सीट पर पोस्टल बैलेट से जीत होती है तो ऐसी स्थिति में उस पर सवाल खड़े होना तय हैं। इस मामले पर कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजेंद्र भंडारी कहते हैं कि प्रदेश में जिस तरह पोस्टल बैलेट में गड़बड़ी हुई है, उसको लेकर फिलहाल तो पार्टी आयोग से मामले में कार्रवाई की उम्मीद लगा रही है। लेकिन यदि पोस्टल बैलेट पर हुई गलत वोटिंग को लेकर आयोग की तरफ से कुछ नहीं किया जाता तो ऐसी स्थिति में कांग्रेस कोर्ट की शरण लेने के लिए भी तैयार है।

यह भी पढ़ें 👉  विजिलेंस की कार्रवाई- विपणन अधिकारी को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  आतंक से मिली निजात- किसान को मौत घाट उतारने वाली बाघिन पकड़ी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।