रुहेलखंड यूनिवर्सिटी की मुख्य परीक्षाओं की डेट बढ़ी, अब 27 अगस्त से नहीं 1 सितंबर से होंगी

एनजेआर, बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली स्थित रुहेलखंड विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाओं की तारीख बढ़ गई है। अब 27 अगस्त को नहीं एक सितंबर से परीक्षाएं होंगी। 20 अगस्त से छात्रों को एडमिट कार्ड मिलने शुरू हो जाएंगे।


शासन के निर्देश के बाद विश्वविद्यालय ने फाइनल ईयर की मुख्य परीक्षाएं 27 अगस्त से कराने का शेड्यूल जारी किया था। कोरोना काल में परीक्षा का समय भी तीन घंटे से घटाकर दो घंटे कर दिया गया था। प्रश्नों की संख्या भी कम कर दी गई थी। परीक्षा में अभी 9 दिन बाकी थे पर विवि प्रशासन ने तैयारियां न होने के कारण इसे चार दिन और आगे बढ़ा दिया। एक सितंबर से विवि की परीक्षाएं होनी हैं और अब कुलपति ने परीक्षा नियंत्रक से नए सिरे से परीक्षा कार्यक्रम तैयार करने को कहा है। मंगलवार को इसको लेकर मीटिंग भी हुई और इसमें परीक्षा एक सितंबर से कराने पर लगभग सहमति बन गई है।

गुरुवार से शुरू हो जाएगा विवि में मूल्यांकन

परीक्षा के साथ अब मूल्यांकन को लेकर भी विवि स्तर पर तैयारियां तेज हो गईं हैं। गुरुवार से मूल्यांकन शुरू हो जाएगा। इसके लिए परीक्षकों को बुलावा भेजा जा रहा है। मूल्यांकन से पहले मूल्यांकन केंद्र को सेनेटाइज किया जाना है। पहले एक परीक्षक के कोरोना पाजीटिव आने के बाद मूल्यांकन बंद कर दिया गया था।

परीक्षा नियंत्रक डॉक्टर संजीव सिंह ने बताया कि जल्द ही संशोधित परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*