spot_img

इस बार देहरादून में मुख्यमंत्री नहीं फहराएंगे झंडा, नई जगह जा रही है सरकार

एनजेआर, देहरादून : राजधानी पर लंबे समय से हो रही राजनीति को भाजपा सरकार नया मोड़ देने जा रही है। मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फैसला लिया है कि वह इस बार देहरादून में झंडा न फहराकर ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसेंण में फहराएंगे। 16 वर्षीय उत्तराखंड में यह पहला मौका है जब मुख्यमंत्री नई जगह ध्वजारोहण करेंगे।
विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पत्रकारों को बताया कि यह पहला अवसर होगा, जब गैरसैंण के ग्रीष्मकालीन राजधानी बनने के बाद भराड़ीसेंण विधानसभा भवन में 15 अगस्त को मुख्यमंत्री के साथ आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि इससे पहले 15 अगस्त एवं 26 जनवरी को हमेशा से ही भराड़ीसैंण विधानसभा भवन में कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे हैं। अग्रवाल ने यह भी कहा कि इस दौरान वहां विधानसभा परिसर में पौधारोपण भी किया जाना है। उन्‍होंने कहा कि गैरसैंण का ग्रीष्मकालीन राजधानी बनना सवा करोड़ उत्तराखंडवासियों की भावनाओं का सम्मान है।
विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पहले ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत और फि‍र विधानसभा भवन देहरादून में उनके द्वारा झंडारोहण किया जाएगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!