हल्द्वानी के डॉक्टर भड़के, किया हड़ताल, आज बंद रहेंगे सभी प्राइवेट अस्पताल और क्लीनिक, जानें वजह

278
खबर शेयर करें -

न्यूज़ जंक्शन 24, हल्द्वानी। राजस्थान के दौसा में डॉक्टर के आत्महत्या करने का मामला अब पूरे देश में फैलता जा रहा है। इस घटना को लेकर डॉक्टरों में काफी रोष भड़क गया है। हल्द्वानी में भी इसका असर देखा जा रहा है। इसके कारण आज आईएमए के डॉक्टरों ने हड़ताल कर दिया है। आज हल्द्वानी में सभी प्राइवेट अस्पताल और क्लीनिक बंद रहेंगे।

आइएमए हल्द्वानी शाखा अध्यक्ष डा. जेएस भंडारी ने बताया कि दौसा प्रकरण गंभीर है। जिस तरह एक गोल्ड मेडलिस्ट डाक्टर अर्चना शर्मां को आत्महत्या करने को मजबूर किया गया, वह निंदनीय है। डॉक्टर को आत्महत्या के लिए उकसाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि आक्रोशित डाक्टरों ने घटना के विरोध में दो अप्रैल को सभी निजी अस्पतालों व क्लीनिकों में ओपीडी सेवा बंद रखने का निर्णय लिया है। इस दौरान केवल इमरजेंसी सेवा व भर्तीं मरीजों को ही देखा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं में पत्नी ने कर दी पति की हत्या, क्षेत्र में फैली सनसनी

वहीं, आइएमए के प्रदेश अध्यक्ष डा. जेएस खुराना ने कहा कि हमने भारत सरकार से मामले में हस्तक्षेप कर घटना की गंभीरता से जांच कर दोषियों को दंड देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  सड़क से उतर कर पुलिस चौकी में घुस गई बस, सिपाही मलवे में दबा, हादसा टला

हल्द्वानी शहर में आईएमए से जुड़े 100 से अधिक अस्पताल व क्लीनिक हैं। ये सभी आज बंद रहेंगे। इसके चलते दो से ढाई हजार मरीज प्रभावित हो सकते हैं। वहीं सरकारी अस्पताल में भीड़ बढ़ सकती है।