उत्तराखंड में बिजली को लेकर ‘हाहाकार’, आज हो सकती है सबसे ज्यादा कटौती

1101
# Power crisis in Uttar Pradesh
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। प्रदेश में गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली संकट भी बढ़ता जा रहा है। कोयले की कमी के कारण बिजली का उत्पादन घट गया है। इससे प्रदेश को बिजली की आपूर्ति कम हो गई है। इस कारण बुधवार यानी आज प्रदेश में सबसे ज्यादा बिजली कटौती के आसार बन रहे हैं। यूपीसीएल को 15 मिलियन यूनिट की जरूरत थी, जिसमें से बमुश्किल पांच मिलियन यूनिट ही खरीदी जा सकी है।

मंगलवार को प्रदेश में बिजली को लेकर हाहाकार शुरू हो गया। मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्रों में जहां तीन से चार घंटे कटौती हुई तो वहीं फर्नेस और उद्योगों को भी चार से पांच घंटे तक की कटौती का सामना करना पड़ा। बुधवार को यह संकट और बढ़ने वाला है। कुल डिमांड फिर 44 मिलियन यूनिट के आसपास पहुंच चुकी है। यूपीसीएल को बाजार से 15 मिलियन यूनिट बिजली की जरूरत है, जिसमें से खबर लिखे जाने तक केवल पांच मिलियन यूनिट ही मिल पाई थी। यह बिजली भी औसत 11.44 रुपये प्रति यूनिट के दाम पर मिल रही है।

यह भी पढ़ें 👉  विधवा महिला ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, मुकदमा दर्ज

माना जा रहा है कि बुधवार के जहां ग्रामीण क्षेत्रों में कटौती होगी तो वहीं छोटे कस्बों में भी काफी कटौती हो सकती है। हालांकि यूपीसीएल के एसई कॉमर्शियल गौरव शर्मा का कहना है कि बिजली का इंतजाम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  किसान आंदोलन ने बदले ट्रेनों के रूट, कई ट्रेनें घंटों लेट

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।