आज हर हाल में खत्म कर लें ये काम, वरना कल से उठाना पड़ेगा भारी नुकसान, रुक सकती है आपको मिलने वाली ये रकम

232
# 5 big rules are changing from June
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। हर महीने कई नियम बदलते हैं तो कई की नई शुरुआत होती है। कुछ काम समय पर निपटाने भी जरूरी होते हैं। 31 अगस्त ऐसी ही एक तारीख है, जब आपने ये काम नहीं निपटाए तो 1 सितंबर से नियम बदलने पर आपकों परेशानी उठानी पड़ सकती है। आइए जानते हैं कि कौन से काम आज हर हाल में निपटा लेना जरूरी है।

आईटीआर वेरिफिकेशन

अगर आप इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करते हैं, तो आपके लिए भी एक काम करना जरूरी हो जाता है। दरअसल, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, जिन लोगों ने आईटीआर 31 जुलाई की डेडलाइन के बाद फाइल किया है, उनको वेरिफिकेशन के लिए 30 दिनों का समय मिलेगा। ऐसे में अगर आपने ये काम 1 अगस्त 2022 को किया है, तो आपके लिए आखिरी तारीख 31 अगस्त 2022 है।

पीएनबी ई-केवाईसी

आपका बैंक खाता अगर पंजाब नेशनल बैंक में है, तो आपके लिए जरूरी है कि आप ई-केवाईसी करवा लें। इसके लिए आखिरी तारीख 31 अगस्त 2022 है। अगर इस समय तक पीएनबी के ग्राहक ऐसा नहीं करते हैं, तो उनके बैंक खाते को होल्ड कर दिया जाएगा।

पीएम किसान योजना

केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना चलाई जाती है। इस योजना के अंतर्गत किसानों को सालाना 6 हजार रुपये 2-2 हजार की किस्त में दिए जाते हैं। वहीं, अब 12वीं किस्त आने वाली है। ऐसे में अगर आप भी इस पीएम किसान योजना के लाभार्थी हैं, तो आपके लिए जरूरी है कि आप 31 अगस्त तक ई-केवाईसी करवा लें। वरना आपको मिलने वाली 12वीं किस्त अटक सकती है।