कहर बरपाती वनाग्नि- आग बुझाने के दौरान झुलसी महिला की मौत, अब तक चार मौतें

35
खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में विकराल रूप लेती वनाग्नि से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। आग से झुलसी अल्मोड़ा जिले के ताकुला ब्लॉक के स्यूनाराकोट की महिला की भी मौत हो गई है। उसका ऋषिकेश एम्स में उपचार चल रहा था। इसके साथ ही वनाग्नि से मरने वालों की संख्या अब चार हो गई है। । चारों मृतक पति-पत्नी हैं।

उत्तराखंड के जंगल लगातार जल रहे हैं। वनाग्नि की रोकथाम के इंतजाम नाकाफी साबित हुए हैं। इस बीच अल्मोड़ा जिले के स्यूनाराकोट के जंगल में गुरुवार शाम आ लग गई थी। उसी जंगल में लीसा दोहन का काम कर रहे नेपाली मजदूर दीपक पुजारा पुत्र राम बहादुर व उसकी पत्नी तारा उर्फ शीला पुजारा और ज्ञान बहादुर पुत्र तेज बहादुर व उसकी पत्नी पूजा भी आग की चपेट में आ गए।

यह भी पढ़ें 👉  ऑनलाइन कमाई का झांसा देकर युवक को लगा दिया लाखों का चूना

दीपक पुजारा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ज्ञान बहादुर, शीला और पूजा का मेडिकल कॉलेज बेस पहुंचाया, लेकिन गुरुवार देर रात ज्ञान बहादुर ने भी दम तोड़ दिया। गंभीर तरह से झुलसी तारा उर्फ शीला ने सुशीला तिवारी अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया था। जबकि, पूजा को शुक्रवार देर शाम ऋषिकेश एम्स रेफर किया गया था। परिजनों के मुताबिक देर रात पूजा की भी मौत हो गई है। अब आग से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर चार हो गया है।