हत्या का खुलासा- पत्नी को मौत के घाट उतार हो गया फरार, गिरफ्तार

25
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी में पत्नी की हत्या कर बच्चों के साथ फरार हुए आरोपी को पुलिस और एसओजी ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि बच्चियों को बरामद कर लिया गया है। पुलिस टीम को एसएसपी ने ईनाम की घोषणा की है।

पुलिस के अनुसार शरीफ अहमद उर्फ शफीक शेख पुत्र स्व. छोटे निवासी वार्ड नं0- 14 सुभाष कॉलोनी रूद्रपुर द्वारा अपनी पुत्री आस्था उर्फ अफसाना जो सात वर्ष पहले सौरभ के साथ विवाह कर अपनी दोनों बेटियों के साथ डहरिया में किराये के मकान में रह रही थी। जिसकी सौरभ द्वारा हत्या कर अपनी दोनों बच्चियों को साथ लेकर फरार होने के सम्बन्ध में कोतवाली हल्द्वानी में एफआईआर न०- 168-2024, धारा 302 भादवि पंजीकृत किया गया। जिसकी विवेचना प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी  उमेश मलिक द्वारा सम्पादित की गयी।

चॅूकि मामला बेहद संवेदनशील एवं गम्भीर प्रवृत्ति का था जिस क्रम में श्री प्रहलाद नारायण मीणा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल प्रकरण की गम्भीरता एवं संवेदनशीलता को दृष्टिगत रखते हुए अभियुक्त की शीध्र गिरफ्तारी हेतु एसपी सिटी प्रकाश चन्द्र एवं सीओ सिटी नितिन लोहनी को विशेष टीम गठित करने के निर्देश दिये गये।

यह भी पढ़ें 👉  गंगोत्री धाम में पुलिस की इस व्यवस्था से व्यापारियों में आक्रोश, बंद की दुकानें

आरोपी की गिरफ्तारी हेतु विभिन्न टीमों का गठन कर सर्विलांस, सीसीटीवी अन्य माध्यमों से पूछताछ ढॅूढ खोज कर अन्य स्थानों बरेली, बैगलौर, अयोध्या, आगरा, रूद्रपुर आदि स्थानों में सुरागरसी-पतारसी/दबिश देकर अथक प्रयासों से पुलिस टीम द्वारा हत्या के आरोपी सौरभ को तीन मई को रूद्रपुर से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है।

विभिन्न स्थानों में मामूर की गयी टीमों में से एक टीम उ०नि० दिनेश जोशी व उ०नि० संजीत राठौर एसओजी द्वारा पतारसी सुरागरसी करते हुए जानकारी की गयी तो मृतका का मोबाईल बरेली के किसी अन्य व्यक्ति द्वारा प्रयोग किया जा रहा था। पूछताछ में बताया कि उक्त मोबाईल एक व्यक्ति से मथुरा में खरीदा था।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा- बेकाबू ट्रक खाई में गिरने से चालक की मौत

इसके पश्चात उक्त टीम द्वारा मथुरा जाकर अभियुक्त की तलाश की गयी जहॉ पर टीम को पता लगा कि सौरभ अपने दोनो बच्चियों का मथुरा के किसी संस्था में दाखिला कराने वाला है दाखिले हेतु जन्म प्रमाण पत्र लेने हेतु घर गया है। पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु सुरागरसी-पतारसी कर रूद्रपुर में तलाश की गयी तथा अभियुक्त को रूद्रपुर गल्ला मण्डी के पास से तीन मई को रात्रि में गिरफ्तार किया गया। तथा अभियुक्त के संग दोनों बच्चियों को सकुशल बरामद कर सीडब्ल्यूसी संस्था से सम्न्वय स्थापित करते काउन्सलिंग कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-नैनीताल एनएच में धूं-धूं कर जला ट्रक, बाल-बाल बचा चालक

अभियुक्त सौरभ राज ने पूछताछ में बताया कि मैं अपनी पत्नी अस्था उर्फ अफसाना उम्र- लगभग 27 वर्ष पर आये दिन शक करता था, जिस कारण आये दिन हमारे बीच विवाद होते रहता था, तंग आकर उसने आठ अप्रैल को अपनी पत्नी का हाथ से गला दबा कर हत्या कर दी तथा अपने दोनों बच्चियों को लेकर फरार हो गया। जो कि पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

प्रकरण में अभियुक्त उपरोक्त की गिरफ्तारी में एसओजी प्रभारी संजीत राठौर एवं चौकी प्रभारी मंगल पड़ाव की महत्वपूर्ण भूमिका रही। प्रकरण के सफल अनावरण किये जाने पर पुलिस टीम के उत्साह वर्धन हेतु एसएसपी नैनीताल  प्रहलाद नारायण मीणा ने 2,500 रूपये के नगद ईनाम से पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।