रानीखेत में चल रही अग्निवीर भर्ती में फर्जीवाड़ा, हल्द्वानी के फर्जी पते का प्रमाण पत्र लेकर पहुंचा बुलंदशहर का युवक, गिरफ्तार

716
# RForgery in Agniveer recruitment in Ranikhet
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, रानीखेत। सेना में भर्ती के लिए शुरू हुई अग्निवीर भर्ती के लिए अभ्यर्थी फर्जीवाड़ा (Forgery in Agniveer recruitment in Ranikhet) करने की कोशिश रहे हैं। ऐसा ही एक मामला आज रानीखेत में चल रही भर्ती में पकड़ आया है। यहां भर्ती रैली में पहुंचा उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का युवक फर्जी प्रमाणपत्रों के साथ पकड़ा गया है।

उसके दस्तावेजों के सत्यापन के दौरान यह फर्जीवाड़ा सामने आया। हालांकि इससे पहले हुए शारीरिक दक्षता में युवक पास हो गया था। जांच में सामने आया कि युवक ने हल्द्वानी से फर्जी स्थायी निवास, जाति व हाईस्कूल का प्रमाणपत्र और आधार कार्ड भी बनवा रखा था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  वनों की आग बुझाने के लिए रिस्पॉन्स टाइम हो कम से कमः सीएम

भारतीय सेना के कुमाऊं रेजिमेंटल सेंटर में अग्निवीर योजना के तहत सेना भर्ती चल रही है। यहां बुधवार को एक मामला पकड़ में आया, जिससे सैन्य अधिकारियों के कान खड़े हो गया। 1600 मीटर की दौड़, शारीरिक नापजोख के बाद जब दस्तावेजों के सत्यापन की बारी आयी तो एक युवक के दस्तावेजों पर जांच कर रहे अधिकारियों को संदेह हो गया। उन्होंने जांच की तो पता चला कि हल्द्वानी के स्थायी निवास, जाति व हाईस्कूल का प्रमाणपत्र के साथ ही आधार कार्ड भी जारी किया गया था। ये सभी दस्तावेज फर्जी थे।

युवक की प्रवेश पत्र के जरिए उसकी पहचान ग्राम अलीपुरा, थाना ककोड़, तहसील सिकंदराबाद जिला बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) निवासी 21 वर्षीय ताहिर खान पुत्र अहसान खान के रूप में हुई। इस पर तत्काल सेना पुलिस ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। सीओ अमित वर्मा के अनुसार, पंजीकरण नंबर के क्यूआर कोड को स्कैन करने पर वह उसकी असली पहचान उजागर हुई (Forgery in Agniveer recruitment in Ranikhet)।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी के लिए रामगढ़ से हल्द्वानी आ रहे थे चिकित्साधिकारी कि अचानक हो गया इतना बड़ा हादसा और चली गई जान...

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।