15.2 C
New York
Thursday, October 28, 2021

Buy now

मोटाहल्दू से लेकर भीमताल तक धमाके से दहला, मचा हड़कंप, बम स्क्वायड लेकर दौड़ी पुलिस

हल्द्वानी। सोमवार का दिन पुलिस प्रशासन के साथ ही आम लोगों के लिए दहशत भरा रहा। लालकुआं के पास मोटाहल्दू से लेकर भीमताल तक हुए धमाकों ने सभी के कान खड़े कर दिए। पुलिस को बम व डॉग स्क्वायड लेकर दौड़ना पड़ गया। एसएसपी भी जांच-पड़ताल के लिए मौके पर पहुंची। देर रात तक धमाकों की वजह जानने के लिए पुलिस मशक्कत करती रही।

मोटाहल्दू में कांग्रेस के जिला महामंत्री के घर धमाका

घटना साेमवार शाम करीब चार बजे की है। मोटाहल्दू के जयपुर खीमा में रहने वाले छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान में कांग्रेस के जिला महामंत्री डॉ. बालम सिंह बिष्ट के घर जोरदार धमाका हुआ। इससे घर के तीसरी मंजिल पर बने कमरे में लगे व दीवारें क्षतिग्रस्त हो गई। साथ ही बिजली की वायर व उपकरण भी फुंक गए। इस धमाके से घर के लोगों के साथ ही आसपास के लोग भी दहशत में आ गए। इसकी सूचना पुलिस को दी गई तो हल्दूचौड़ चौकी से पुलिस भी मौके पर पहुंच गई औश्र जांच शुरू कर दी। हालांकि उस दौरान मौसम भी खराब था और आसमान में छिटपुट काले बादल भी छाए हुए थे। तभी जोरदार गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकी, मगर ये बिजली ही गिरी, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। वहीं, कांग्रेस नेता का कहना है कि अगर बिजली गिरी होती तो घर के बाहर या ऊपर छत पर भी नुकसान होता, मगर एेसा नहीं हुआ। जो भी नुकसान हुआ, उससे घर के अंदर ही नुकसान हुआ। देर शाम बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड भी जांच करने पहुंच गया। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने भी मौका मुआयना किया। उन्होंने मकान के बगल में काम कर रहे मजदूरों के साथ ही कांग्रेस नेता व परिजनों से पूछताछ की। फॉरेसिंक एक्सपर्ट्स ने मौके से धमाके के कई सबूत संग्रहित किए हैं। इस दौरान एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र, सीओ लालकुआं सर्वेश पंवार, कोतवाल संजय कुमार के साथ भारी पुलिस बल मौजूद था। कांग्रेस नेता ने धमाके को लेकर एक तहरीर कोतवाली में दी है, जिसमें उन्होंने धमाके के कारणों की जांच करने की मांग की है।

भीमताल में भी धमाका, कैंटर हुआ खाक

मोटाहल्दू में हुए धमाके की जांच में पुलिस जुटी ही थी कि देर रात करीब पौने 10 बजे भीमताल भी जोरदार धमाके से दहल उठा। यहांं बाईपास मार्ग पर एक गोदाम के अंदर खड़े डंपर में कुछ असामाजिक तत्वों ने रसोई गैस सिलिंडर रखकर आग लगा दी गई, जिससे धमाका हुआ और कैंटी का केबिन पूरी तरह नष्ट हो गया। हालांकि गनीमत रही कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ। धमाका इतना जोरदार था कि गोदाम के आसपास के घरों की खिड़कियां और दरवाजों के शीशे भी चटक गए। धमाके की आवाज सुनकर कई लोग घरों से बाहर निकले तो देखा कि गोदाम के अंदर खड़े कैंटर में आग लगी हुई थी तुरंत स्थानीय युवकों ने आग बुझाने का प्रयास किया और दमकल विभाग और पुलिस को सूचना दी। पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे तो कैंटर के केबिन के अंदर एक आधा फटा हुआ सिलिंडर मिला। वहीं पास में ही सर्विस स्टेशन में लगे सीसीटीवी कैमरे में एक शराबी आदमी भी दिखाई दिया। सर्विस स्टेशन से लगा हुआ कैटरिंग का गोदाम भी है, इसलिए अंदाजा लगाया जा रहा है कि शराबी व्यक्ति ने गोदाम से सिलिंडर निकालकर कैंटर के केबिन में रख दिया और उसमें आग लगा दी।

एक हफ्ते पहले भाजपा जिलाध्यक्ष के घर भी हुआ था धमाका

करीब एक हफ्ते पहले हल्द्वानी के हीरानगर क्षेत्र में रहने वाले भाजपा के जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के घर पर भी रहस्यमयी धमाका हुआ था, जिसका अभी तक कोई वैज्ञानिक कारण पता नहीं लग सका है। पुलिस ने यहां भी पहले आकाशीय बिजली गिरने का अंदेशा जताया था, मगर बाद में गैस सिलिंडर से धमाके की बात कहने लगी। हालांकि अभी तक इसका कोई प्रमाण नहीं मिल सका है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles