भारत विकास परिषद की नेक पहल, विद्यार्थियों के लिए लोकमणि दुम्का पुस्तकालय को भेंट किया इलेक्ट्रिक वाटर कूलर

523
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। भारत विकास परिषद की काठगोदाम शाखा ने अपने स्थापना दिवस पर आज बिठौरिया स्थिति लोकमणि दुम्का पुस्तकालय को इलेक्ट्रिक वाटर कूलर भेंट किया। इससे अब पुस्तकालय में आने वाले हर विद्यार्थी को पीने के लिए शीतल जल उपलब्ध हो गया है। भारत विकास परिषद अपने स्थापना के बाद से ही समाजसेवा का कार्य करता आ रहा है। इसके लिए परिषद ने सेवा कार्य प्रोजेक्ट भी शुरू किया। इसी प्रोजेक्ट के तहत पुस्तकालय को ये इलेक्ट्रिक कूलर भेंट किया गया।

इस दौरान एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, जिसमें प्रांतीय संगठन सचिव डॉ. विनय खुल्लर ने कहा कि भारत विकास परिषद अखिल भारतीय स्तर पर संस्कार एवं सेवा का कार्य निरंतर करता है। संस्कार में गुरु वंदन, छात्र अभिनंदन, भारत को जानो प्रतियोगिता आदि से राष्ट्र की भावी पीड़ी में राष्ट्र के प्रति राष्ट्रीय संस्कार वष्ट्र भक्ति उत्पन्न किया जाता है। जबकि सेवा कार्य के तहत मेडिकल शिविर, रक्तदान, विकलांग सेवा, कोविड वैक्सीन शिविर आदि के माध्यम से समाज के वंचित लोगों तक सेवा पहुंचाते हैं। इसे लेकर परिषद के लोगों में उपकार नहीं, कर्तव्य का भाव रहता है। वह इसी भावना से कार्य करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड समेत इन राज्यों में 15 अप्रैल तक बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज, जारी हुई यह चेतावनी

वहीं, परिषद के अध्यक्ष दीपक महेश्वरी ने कहा कि ऐसे कार्य भविष्य में भी किए जाते रहेंगे। कोषाध्यक्ष दीपक बिस्ट ने कार्यक्रम की रूपरेखा रखी। इस दौरान सचिव रश्मि जैन, उपाध्यक्ष ममता खुल्लर, विशाल गरिमा सिंघल, जितेंद्र वंदना देरोलिया, क्वींस स्कूल के प्रबंधक आरपी सिंह, संजीव मित्तल, पुस्तकालय के कोषाध्यक्ष मोहन वर्मा, संजीव कंडारी आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  बस और ट्रक की भिड़ंत में 20 छात्र घायल, मुख्यमंत्री ने जाना हाल चाल

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।