कांवड यात्रा पर उत्तराखंड आने के लिए इस बार कराना होगा रजिस्ट्रेशन, पुलिस ने की तैयारी, पोर्टल लांच

289
# Registration mandatory for Kanwar Yatra ends
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। कांवड यात्रा शुरू होने वाली है। इसे सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए उत्तराखंड पुलिस ने पहली बार कावंड यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की है। उत्तराखंड पुलिस के मुताबिक इस सुविधा से कांवड़ यात्रियों को किसी भी परिस्थिति में मदद पहुंचाई जाएगी।

इस बार उत्तराखंड में 14 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू हो रही है, जो 27 जुलाई तक चलेगी। इस कांवड़ मेले में इस बार 4 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं की आने की संभावना जताई गई है। ऐसे में पुलिस विभाग और कांवड़ मेला प्रशासन द्वारा यात्रा को लेकर कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं कांवड़ यात्रा के दौरान किसी तरह का धार्मिक उत्पात या अराजकता जैसा माहौल ना हो, इसको लेकर भी इंटरस्टेट पुलिस की बैठक के साथ अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कपड़े के गोदाम में लगी भयंकर आग, लाखों के नुकसान का अनुमान

शनिवार देर शाम पुलिस मुख्यालय ने कांवड़ यात्रियों के लिए अधिकारिक रजिस्ट्रेशन पोर्टल https://policecitizenportal.uk.gov.in/Kavad को लॉन्च किया गया है। पुलिस विभाग ने सभी कांवड़ियों से अपील करते हुए कहा है कि जो भी कांवड़ मेले में आए वह इस पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन जरूर कराए, जिससे उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो।

यह भी पढ़ें 👉  नशीले इंजेक्शनों की खेप बेचने निकला था तस्कर, पुलिस ने इस तरह किया गिरफ्तार

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।