उत्तराखंड के अशासकीय स्कूलों के शिक्षकों को सरकार का तोहफा, मिलेगा अब यह लाभ

321
# teachers of non-government schools of Uttarakhand
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। प्रदेश के अशासकीय स्कूलों के शिक्षक-शिक्षिका पति-पत्नी (teachers of non-government schools of Uttarakhand) को भी अब सरकारी स्कूलों के शिक्षक पति-पत्नी की तरह एक ही स्टेशन में तैनाती के बावजूद मकान किराया भत्ता मिलेगा। वित्त नियंत्रक विद्यालय शिक्षा मोहम्मद गुलफाम अहमद की ओर से संबंध में निर्देश जारी किया गया है।

शिक्षा विभाग की ओर से सरकारी स्कूलों के शिक्षक एवं शिक्षिका (teachers of non-government schools of Uttarakhand) पति-पत्नी को एक ही स्टेशन में तैनाती एवं एक ही आवास में रहने के बावजूद दोनों को मकान किराया भत्ता दिया जा रहा है, लेकिन अशासकीय स्कूलों के शिक्षकों के मामले में पति या फिर पत्नी दोनों में से किसी एक को मकान किराया भत्ता दिया जा रहा था। इससे अशासकीय स्कूलों के शिक्षकों में नाराजगी थी जो पिछले काफी समय से सरकारी स्कूलों की तरह उन्हें मकान किराया भत्ता दिए जाने की मांग कर रहे थे।

हाल ही में माध्यमिक शिक्षक संगठन की शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई बैठक में शिक्षकों ने इस मांग को प्रमुखता से उठाया था। इसमें शिक्षा मंत्री ने शिक्षक एवं शिक्षिका पति-पत्नी दोनों को मकान किराया भत्ता दिए जाने का आश्वासन दिया था। अब वित्त नियंत्रक विद्यालय शिक्षा मोहम्मद गुलफाम अहमद की ओर से इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया गया है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।