रामनगर के काॅर्बेट नेशनल पार्क में बनेगा मोदी सर्किट, धामी सरकार की खास योजना, इसलिए आया इसका विचार

218
# vModi circuit in Corbett National Park
Narendra Modi surprise guest on Bear Grylls' Man vs Wild
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, रामनगर। उत्तराखंड सरकार राज्य में मोदी सर्किट बनाने की तैयारी कर रही है (Modi circuit will be built in Corbett National Park)। इस सर्किट के तहत उत्तराखंड में जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के भीतर उन स्थानों को चिन्हित किया जाएगा, जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने बेयर ग्रिल्स के साथ रियलिटी शो मैन वर्सेज वाइल्ड के दौरान भ्रमण किया था। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने भी इस पर मुहर लगा दी है।

मीडिया रिपाेट्र्स के मुताबिक राज्य के पर्यटन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि उन्होंने स्थानों की पहचान करना शुरू कर दिया है, जहां पर पीएम मोदी ने शूट किया था। इसके जरिए कार्बेट में पर्यटकों को लुभाया जा सकेगा। उनका कहना है कि पर्यटकों के लिए यात्रा करने और रहने की व्यवस्था को लेकर भी जगहों की पहचान की जा रही है। असल में 14 फरवरी 2019 में बेयर ग्रिल्स ने पीएम मोदी के साथ काॅर्बेट नेशनल पार्क में मैन वर्सेज वाइल्ड की शूटिंग की थी और एक एपिसोड तैयार किया था, जिसका प्रसारण अगस्त 2019 में हुआ था। इस एपिसोड में बेयर ग्रिल्स और पीएम मोदी एक चाकू और रस्सी की मदद से कार्बेट नेशनल पार्क में गए थे। जहां बाघ पाए जाते हैं और उन्होंने एक छड़ी से एक भाला तैयार की थी, ताकि वह जंगली पशुओं से खुद की रक्षा कर सकें।

यह भी पढ़ें 👉  शनिवार को हल्द्वानी में लागू रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन, ये है प्लान

इस शूटिंग के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी (Modi circuit will be built in Corbett National Park) ने कहा था कि वह जिन स्थानों पर गए थे, वह आने वाले दिनों में दुनिया के लिए एक बड़े पर्यटक केन्द्र बनेंगे। इसके बाद ही अब धामी सरकार ने इन इलाकों को मोदी सर्किट के तौर पर विकसित करने का फैसला किया है। इसे लेकर उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि मोदी सर्किट बनाया जाएगा और इसका विचार उन्हें तब आया जब उन्होंने क्रोएशिया की यात्रा की थी और इस दौरान उन्होंने गेम ऑफ थ्रोन्स टूर के बारे में सुना। उन्होंने कहा कि क्रोएशिया में इस टूर में पर्यटकों को उन स्थानों पर ले जाया जाता है जहां प्रसिद्ध टीवी श्रृंखला की शूटिंग की गई थी और ये वहां पर पर्यटन का केन्द्र बन गए हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी बेयर ग्रिल्स के साथ जिम कॉर्बेट पार्क में जहां-जहां गए, उन स्थानों पहचान की जा रही है और इन्हें मोदी सर्किट के तौर पर विकसित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  बैशाखी पर्व पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, लगाई आस्था की डुबकी
कांग्रेस विरोध में उतरी

हालांकि राज्य सरकार की इस योजना का कांग्रेस ने विरोध करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि धामी सरकार ये बताए कि इस सर्किट को बनाने के पीछे सरकार की मंशा क्या है। क्योंकि ये एपिसोड उस वक्त तैयार किया गया था जब पुलवामा में देश के 40 बहादुर सैनिक शहीद हुए थे।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

यह भी पढ़ें 👉  विपक्ष पर बरसे सीएम योगी, कांग्रेस को बताया देश की समस्या

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।