उत्तराखंड के लिए खुशी का पल, इस नेशनल टूर्नामेंट के लिए पहली बार चुना गया खिलाड़ी, बागेश्वर के दीपक ने दिखाएंगे हुनर

478
# Deepak dhapola of Bageshwar
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। क्रिकेट की दुनिया में पहली बार उत्तराखंड के लिए एक खास मौका आया है। पहली बार उत्तराखंड से किसी खिलाड़ी का चयन दलीप ट्रॉफी के लिए किया गया है। उत्तराखंड को खुशी का यह खास मौका बागेश्वर के दीपक धपोला (Deepak dhapola of Bageshwar ) ने दिया है। दीपक उत्तराखंड के लिए रणजी ट्रॉफी में 50 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं।

दलीप ट्रॉफी जोनल क्रिकेट चैंपियनशिप में खेलने वाली सेंट्रल जोन की 2022-23 टीम की घोषणा बुधवार को दिल्ली में की गई। टीम में उत्तराखंड के तेज गेंदबाज दीपक धपोला को जगह दी गई है। इसके अलावा हल्द्वानी के स्पिनर मयंक मिश्रा और देहरादून के बल्लेबाज कुनाल चंदेला को बतौर स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में जगह दी गई है। जबकि, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के जूनियर सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन आशीष जैदी को हेड कोच और पीयूष रघुवंशी को बतौर वीडियो एनेलिस्ट टीम के साथ जोड़ा है।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के प्रवक्ता संजय गुसांई ने बताया कि दलीप ट्रॉफी 8 से 25 सितंबर को 6 क्षेत्रों उत्तर, दक्षिण, मध्य, पश्चिम, पूर्व और पूर्वोत्तर के बीच नॉकआउट आधार पर खेली जाएगी। बीसीसीआई पिछले कुछ सत्र से दलीप ट्रॉफी को क्षेत्रीय आधार पर कराने की जगह इंडिया ‘रेड, ब्लू और ग्रीन’ टीमों के साथ करा रहा था। क्षेत्रीय प्रारूप में वापसी के साथ इसमें मौजूद पांच क्षेत्रों के साथ पूर्वोत्तर का एक अतिरिक्त क्षेत्र शामिल होगा।

दीपक धपोला (Deepak dhapola of Bageshwar ) साल 2018 में सुर्खियों में आए थे। रणजी ट्रॉफी में वे सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंजबाजों की सूची में शामिल हुए थे। उन्होंने साल 2018-2019 सीजन में खेले गए 8 मुकाबलों में सबसे ज्यादा 45 विकेट अपने नाम किए थे। लेकिन अगले सीजन में दीपक चोट की वजह से बाहर रहे। साल 2021-2022 सीजन में दीपक ने फिर पुराना प्रदर्शन दोहराया। दीपक धपोला ने 4 मुकाबलों में 12 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा दीपक धपोला उत्तराखंड के लिए 8 वनडे मैच भी खेल चुके हैं। इन मैचों में14 विकेट झटके हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।