महिला टी-20 चैलेंज में हरमनप्रीत, मंधाना और मिताली संभालेंगी कप्तानी

मुंबई। भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और वनडे टीम की कप्तान मिताली राज अगले महीने चार से नौ नवम्बर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाली महिला टी-20 चैलेंज में अपनी-अपनी टीमों की कप्तानी करेंगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को यह घोषणा की।
महिला टी-20 चैलेंज का आय़ोजन यूएई में चल रहे आईपीएल के प्लेऑफ के दौरान चार से नौ नवंबर को यूएई में किया जाएगा। इस टूनार्मेंट में तीन टीमें हिस्सा लेंगी। हरमनप्रीत सुपरनोवास, मंधाना ट्रेलब्लेजर्स और मिताली वेलोसिटी टीम की कप्तान होंगी। इस टूनार्मेंट में फाइनल सहित चार मैच होंगे। हालांकि इन मैचों का आय़ोजन किस मैदान पर होगा इसकी जानकारी अभी नहीं दी गयी है लेकिन समझा जाता है कि इन मुकाबलों का आयोजन शारजाह में किया जा सकता है। इस टूनार्मेंट में भारतीय महिला खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बंगलादेश और न्यूजीलैंड की स्टार महिला खिलाड़ी भी शामिल होंगी। महिला टी-20 विश्वकप में अर्धशतक लगाने वाली थाईलैंड की नथाकन चांथम थाईलैंड की पहली क्रिकेटर होंगी जो इस टूनार्मेंट में हिस्सा लेंगी।
समझा जाता है कि महिला टी-20 चैलेंज की मेजबानी शारजाह कर सकता है। इसके लिए सभी खिलाड़ियों के 13 अक्टूबर को मुंबई में जुटने की संभावना है। इस टूनार्मेंट में तीन टीमें हिस्सा लेंगी। गत 13 सितंबर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने आईपीएल संचालन परिषद के चैयरमैन बृजेश पटेल, बोर्ड के संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के साथ शारजाह स्टेडियम का दौरा किया था।
सभी तीन टीमों की भारतीय खिलाड़ी सहायक स्टाफ के साथ 21 अक्टूबर तक दुबई पहुंच सकती हैं। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमें दुबई के होटल में छह दिनों तक क्वारेंटीन में रहेंगी और आईपीएल टीमों की तरह इन खिलाड़ियों का भी कोरोना टेस्ट किया जाएगा। सभी टेस्ट पास करने के बाद खिलाड़ी ट्रेनिंग शुरू कर सकेंगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*