उत्तराखंड में जमकर हो रही बारिश, आज भी भारी बारिश के आसार, 24 घंटे में दस्तक देगा मानसून

303
# Heavy rain in the Uttarakhand
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड में इस समय बादल झूम के बरस रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो आज भी प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं (Heavy rain in the Uttarakhand)। इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इससे ये अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले 24 घंटे में राज्य में मानसून दस्तक दे सकता है।

उत्तराखंड मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी राज्य के अनेक स्थानों पर बारिश होगी। बीती रोज हुई बारिश से नदियां उफान पर आ गई है। प्रदेश में कई सड़कें मलबा आने और भूस्खलन से बाधित हो गई है। इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग का कहना है कि आज भी उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश की संभावना है (Heavy rain in the Uttarakhand)। इसके अलावा देहरादून, नैनीताल, चंपावत और पौड़ी जिले में भी भारी बारिश हो सकती है। मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इस साल मानसून के केरल में जल्द दस्तक देने के साथ ही उत्तराखंड में मानसून के जल्द पहुंचने की संभावना जताई गई थी। कुछ राज्यों में मानसून पहुंच भी गया, लेकिन बीच में मानसून के कमजोर पड़ने से अब मानसून नौ दिन की देरी से उत्तराखंड में दस्तक दे रहा है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।