आज से तीन दिन पूरे उत्तराखंड में भारी बारिश का चेतावनी, इन पांच जिलों में स्कूल बंद

332
# (Heavy rain warning in Uttarakhand)
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड में मौसम विभाग ने फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। गढ़वाल और कुमाऊं दोनों मंडलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। इसके लिए प्रदेश के पांच जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 14 से 16 सितंबर तक नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चमोली, देहरादून और टिहरी जिलों भारी बारिश की पूरी-पूरी संभावना है। 15 और 16 सितंबर को भी उत्तरकाशी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी और चमोली जिले के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट है। इसके चलते रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़, चंपावत और अल्मोड़ा जिले में प्रशासन ने कक्षा एक से 12 तक सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  नदी में डूबने से दो युवकों की मौत, शव बरामद

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा है कि आज कुमाऊं और गढ़वाल दोनों ही मंडल में भारी बारिश की संभावना है। भारी बारिश को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा देहरादनू, टिहरी, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग में कहीं-कहीं गर्जन और बिजली चमकने के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  विपक्ष पर बरसे सीएम योगी, कांग्रेस को बताया देश की समस्या

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।