पहाड़ों पर भीषण बर्फबारी, सभी स्कूल बंद। हेल्पलाइन नंबर जारी

413
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नैनीताल । मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित हो रहा है। गुरुवार से ही पूरे नैनीताल के साथ ही कुमाऊं के पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी (heavy snowfall) हो रही है तो वहीं गरज-चमक के साथ हो रही बारिश निचले इलाकों को भिगो रही है। इससे कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। कई जगह रास्ते क्षतिग्रस्त हो गए हैं तो कहीं पहाड़ी से मलबा नीचे हाइवे और लोगों के घरों को नुकसान पहुंचा रहा है। बिजली, संचार सेवा भी बाधित हो गई है। बर्फ (heavy snowfall) से लदे पेड़ भी जमीन की तरफ झुकते जा रहे हैं, जिससे इनके किसी भी समय गिरने का खतरा बना हुआ है। कुल मिलाकर मौसम का यह बदला रूप आफत लेकर आय है।

हल्द्वानी विधानसभा सीट पर बनभूलपुरा क्षेत्र के 48 हजार मतदाताओं कांग्रेस को लेकर बड़ा सवाल…देखिए क्या ?

 

इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने अपने अधिकारियों को हाई अलर्ट कर दिया है। खासकर लोक निर्माण विभाग, ऊर्जा निगम को। लोक निर्माण विभाग को बंद रास्तों को तुरंत खोलने और ऊर्जा निगम को बिजली सप्लाई चालू रखने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही डीएम और कमिश्नर ने अापातकालीन स्थिति के लिए फोन नंबर भी जारी किए हैं और कहा है कि किसी भी स्थिति में मदद के लिए इन नंबरों पर फोन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  स्कूल में दवा पीने के बाद बच्चों को उल्टी और पेट दर्द की शिकायत, हड़कंप

ये हैं नंबर, मदद की जरूरत हो तुरंत करें फोन

कमिश्नर दीपक रावत ने कहा है कि इस मौसम में अनावश्यक घरों से न निकलें। और अगर किसी तरह से दिक्कत हो रही है तो कुमाऊं के किसी भी जिले से 100 नंबर या 1077 नंबर पर फोन कर सहायता मांग सकते हैं। वहीं, डीएम धीराज गर्ब्याल ने भी नैनीताल जिले के लोगों के लिए नंबर जारी किया है। उन्होंने कहा है कि किसी भी मदद के लिए जिले के लोग 05942-231178 या 05942-231179 पर फोन कर सकते हैं। दोनों अधिकारियों ने अपील की है कि लोग घरों में ही रहें और अंगीठी जलाएं तो खिड़की जरूर खुली रखें।

यह भी पढ़ें 👉  किराए के कमरे में मिले भाई-बहन के शव, इलाके में सनसनी, पुलिस जता रही यह संभावना
आज 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे

हिमपात (heavy snowfall) व बारिश के चलते जिला प्रशासन ने चार फरवरी तक जिले के स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं। डीएम धीराज गब्र्याल के अनुसार कक्षा एक से कक्षा 12 तक के शासकीय व अशासकीय विद्यालयों को चार फरवरी को बंदर रखने के निर्देश मुख्य शिक्षाधिकारी को दिए गए हैं।

आज भीषण हिमपात के आसार

आज यानी शुक्रवार को भी मौसम का हाई अलर्ट जारी रहेगा। मौसम विभाग ने इस दौरान नैनीताल-मुक्तेश्वर क्षेत्र में चार से पांच फीट हिमपात (heavy snowfall) होने का पूर्वानुमान लगाया है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

यह भी पढ़ें 👉  मधुमक्खियों के हमले में चार बच्चे घायल, क्षेत्र में मच गई अफरा-तफरी

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।