अल्मोड़ा के लिए शुरू हुई हेली सेवा, मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी, किराया और समय भी जानिए

360
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। प्रदेश की राजधानी से अल्मोड़ा का सफर अब आसान हो गया है। उड़ान योजना के तहत शुक्रवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून से अल्मोड़ा के लिए हेली सेवा की शुरुआत कर दी। इस सेवा के जरिए अब डेढ़ घंटे में ही दून से अल्मोड़ा पहुंचा जा सकेगा। इसके लिए प्रति यात्री 7700 रुपये किराया तय किया गया है। सड़क मार्ग से 12 से 13 घंटे का सफर तय करना पड़ता है।

हाल ही में मुख्यमंत्री धामी ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर प्रदेश में हवाई कनेक्टिविटी के विस्तार का मामला उठाया था। सीएम ने देहरादून से अल्मोड़ा हेली सेवा संचालित करने की अनुमति देने की मांग रखी थी। इस पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने पवन हंस को देहरादून से अल्मोड़ा के बीच हेली सेवा संचालित करने की अनुमति दी है। हेली सेवा जौलीग्रांट एयरपोर्ट से पंतनगर, हल्द्वानी, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ तक चलेगी। यही रूट वापसी का रहेेगा। हेली सेवा का संचालन पवन हंस एविएशन कंपनी के माध्यम से किया जाएगा। यह सेवा सप्ताह में एक दिन शुक्रवार को ही चलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से वापस लौट गई प्रर्वतन निदेशालय की टीम, आरोपी नरूला का भाई गिरफ्तार

उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी. रवि शंकर ने बताया कि अभी डीजीसीए की ओर से हेली सेवा को सप्ताह एक दिन चलाने की अनुमति दी है। यात्रियों की संख्या बढ़ने पर इसे प्रतिदिन भी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में नहाने के दौरान युवक-युवती बहे, यहां के ग्रुप में थे शामिल
ये रहेगा किराया
  • देहरादून से अल्मोड़ा 7700
  • देहरादून से पंतनगर 6339
  • देहरादून से हल्द्वानी 6339
  • देहरादून से पिथौरागढ़ 8083

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।