गर्माई सियासत- हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने दिया इस्तीफा, सीएम की रेस में ये दो बड़े नाम

885
खबर शेयर करें -

हरियाणा की सियासत से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। अभी- अभी मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। CM मनोहर लाल खट्टर ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा है।

आपको बता दें की मुख्यमंत्री पद के लिए नए नामों में नायब सैनी और संजय भाटिया का नाम सबसे आगे चल रहा है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ पूरी कैबिनेट ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

बीजेपी के नेता कंवर पाल गुर्जर ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि सीएम और पूरी कैबिनेट ने इस्तीफा दे दिया है और राज्यपाल ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  कैदियों ने महिला को पिलाई नशीली को‌ल्ड्रिंक, फिर पुलिस वैन में बनाया हवस का शिकार

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ पूरी कैबिनेट ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। अभी-अभी यह खबर सूत्रों के हवाले से प्राप्त हुई है। हरियाणा के मंत्री कवरंपाल ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि, मनोहर लाल खट्टर एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनेगें। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि आज शाम 5 बजे शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है।

अभी कुछ समय पहले मनोहर लाल खट्टर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और उनके पद को छोड़ने के साथ ही BJP-JJP गठबंधन भी टूट गया है आखिर इसके पीछे का क्या कारण है तो सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव में दुष्यंत चौटाला की पार्टी 2 सीटों की मांग कर रही थी लेकिन BJP उसे एक सीट देने पर अड़ी थी और 10 सीट पर चुनाव लड़ना चाहती थी इसके पीछे का कारण सभी सीटों पर BJP के सांसद हैं इसी बात को लेकर दोनों दलों के बीच दरार पड़ी और गठबंधन टूट गया है।