हरिद्वार में कांवड़ स्पेशल ट्रेन में बम की सूचना से मचा हड़कंप, पुलिस ने एक कांवड़िए को पकड़ा तो सामने आया यह सच

332
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। दिल्ली से चलकर रात 2 बजे हरिद्वार आने वाली कांवड़ स्पेशल ट्रेन में बम होने की सूचना पर पुलिस और जीआरपी में हड़कंप मच गया। हरिद्वार पहुंचते ही बम निरोधक दस्ते ने पूरी ट्रेन की तलाशी ली, मगर ट्रेन में कोई बम नहीं मिला। तब जाकर पुलिस और जीआरपी ने चैन की सांस ली। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति ने ट्रेन में यात्रियों से झगड़ा होने के बाद 112 नंबर पर कॉल कर बम होने की फर्जी सूचना देदी थी। जीआरपी ने सूचना देने वाले को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, शराब के नशे में धुत कांवड़ियों का किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। इस पर गाजियाबाद निवासी रिंकू वर्मा ने कंट्रोल रूम में ट्रेन में बम होने की झूठी सूचना दे दी। उसने फोन पर कहा कि ट्रेन में कुछ संदिग्ध लोग हैं। आपस में ट्रेन में बम लगाने की बातचीत कर रहे हैं। इससे हड़कंप मच गया। कंट्रोल रूम से सुरक्षा एजेंसियों और बम निरोधक दस्ते को अलर्ट जारी किया गया। आनन-फानन में जीआरपी एसएसपी ददन पाल सिंह, एएसपी अरुणा भारती, थानाध्यक्ष जीआरपी अनुज कुमार, थानाध्यक्ष आरपीएफ बम निरोधक दस्ते, बम निरोधक दस्ता और दमकल वाहनों के साथ स्टेशन पहुंच गए।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम विभाग की चेतावनी- उत्तराखंड समेत इन राज्यों में सूखे की मार

इससे पहले जीआरपी ने यात्रियों को अलर्ट करते हुए स्टेशन खाली करवा दिया। बम निरोधक दस्ते ने ट्रेन की तलाशी ली, लेकिन कहीं कोई संदिग्ध वस्तु या बम नहीं मिला। इससे पुलिस और एजेंसियों ने बड़ी राहत की सांस ली। जीआरपी ने सूचना देने वाले व्यक्ति की छानबीन की। ट्रेन से उतरे कई यात्रियों से से पूछताछ की। रेलवे स्टेशन परिसर से ही रिंकू वर्मा निवासी गाजियाबाद को दबोच लिया। रिंकू नशे में था और वह कांवड़ लेने हरिद्वार आया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वोट डालने के लिए कहीं उमड़ रहे मतदाता तो कहीं बूथों में इस वजह से पसरा सन्नाटा

पूछताछ में रिंकू ने बताया कि ट्रेन में सीट पर बैठने को लेकर कुछ लोगों से झगड़ा हो गया था। उन लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। उनको सबक सिखाने के लिए ही उसने ट्रेन में बम होने की फर्जी सूचना कंट्रोल रूम को दी। एसएसपी जीआरपी ददन पाल सिंह ने बताया कि कंट्रोल रूम से अलर्ट जारी होते ही मामले को गंभीरता से लेकर आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर लिया। आरोपीशराब के नशे में था। जिसका देर रात में मेडिकल कराया गया।

यह भी पढ़ें 👉  बनभूलपुरा में भीषण अग्निकांड- कई झोपड़ियों हुई राख