जोड़ों में दर्द के रोगियों की बढ़ रही संख्या, स्वास्थ्य शिविर में सामने आई चौकाने वाली यह तस्वीर

437
खबर शेयर करें -

Newsjunction24.com
हल्द्वानी : वरिष्ठ आयुर्वेद चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ विनय खुल्लर के निःशुल्क चिकित्सा शिविर में 210 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई। जिसमें सबसे ज्यादा रोगी जोड़ों के दर्द के पाए गए। इसके अलावा अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोग भी उवचार कराने पंहुंचे।

वरिष्ठ आयुर्वेदिक चिकिसक डॉ विनय खुल्लर हर महीने कई बार निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों की स्वास्थ्य सेवा करते रहते हैं। उनके शिविर का लोगों को इंतजार रहता है। सबसे ज्यादा लाभ गरीब लोगों को मिलता है। इसी क्रम में लगे शिविर में आज भी दर्जनों लोगों जांच कराई। डॉ खुल्लर ने बताया कि शूगर, hba1c, एवं नड़ियों की न्यूरोपेथी की जाँच का लाभ दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी के लिए रामगढ़ से हल्द्वानी आ रहे थे चिकित्साधिकारी कि अचानक हो गया इतना बड़ा हादसा और चली गई जान...
स्वास्थ्य शिविर में परीक्षण करते वरिष्ठ आयुर्वेदिक चिकिसक विनय खुल्लर।

शिविर में 30 फीसद शूगर -उच्चरक्तचाप, 35 फीसद गठिया, जोड़ो के दर्द, स्पोंडीलाइटिस, लम्बोसाइंटिका सिंन्द्रोम एवं यूरिक एसिड के रोगी, 20 फीसद त्वचा रोगी एलर्जी, सोरियसिस, फंगल आदि के रोगी, 10 फीसद पेट के रोगी, एवं शेष सामान्य रोगों से ग्रस्त लोग पहुंचे। इन सभी की जांच के साथ निशुल्क दवाएं भी दी गईं।

यह भी पढ़ें 👉  लोकतंत्र का महापर्व- हल्द्वानी में दूल्हे के साथ पहुंची दुल्हन ने डाला वोट

शिविर में मनीषा मेहरा, नीरज दुमका, जीवन जोशी, चन्दन बिस्ट, विमला, शान्ति एवं मनोज आदि ने सहयोग किया।