आईएफएससी विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने के बाद गायब हो गई ईरानी एथलीट

289
एल्नाज रेकाबी
खबर शेयर करें -

सियोल/तेहरान, एजेंसी। ईरान IRAN में हिजाब को लेकर बवाल मचा हुआ है। देशवासी सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच दक्षिण कोरिया में आयोजित आईएफएससी विश्व चैंपियनशिप में परचम लहराने के बाद एक ईरानी एथलीट (Elnaz Recabi) गायब हो गई। बताया जा रहा है कि उसने हिजाब बिना पहने यह प्रतियोगिता जीती थी।

देश की दूसरी महिला एथलीट बनीं

ईरानी महिला एथलीट का नाम एल्नाज रेकाबी (Elnaz Recabi) है। 33 वर्षीय रेकाबी ईरान ने इस्लामी गणराज्य के अनिवार्य हिजाब नियम की अवज्ञा की है। ऐसा करने वाली वह देश की दूसरी महिला एथलीट बन गई हैं। सोमवार सुबह ईरानी टीम के दक्षिण कोरिया से रवाना होने के बावजूद रेकाबी के दोस्त रविवार रात से उससे संपर्क नहीं कर पा रहे हैं।

अन्य एथलीटों को था विचित्र

रेकाबी ने फ्रांस स्थित यूरोपीय मीडिया को 2016 में दिए साक्षात्कार में प्रतियोगिताओं के दौरान हिजाब पहनने पर बात की थी। कहा था कि शुरुआत में यह अन्य एथलीटों के लिए थोड़ा विचित्र था। वे एक लड़की को लेकर उत्सुक रहते थे जो उसके सिर पर एक स्कार्फ और एक ऐसी पोशाक पहने हुए थी जो इतने गर्म तापमान में बाहों और पैरों को ढकती थी।

गर्मी में समस्या है हिजाब

निश्चित रूप से गर्म मौसम में हिजाब एक समस्या बन जाता है। प्रतियोगिता के दौरान आपके शरीर को गर्मी को बाहर निकालने की जरूरत होती है लेकिन हमने खुद एक ऐसी पोशाक बनाने की कोशिश की जो हिजाब का सम्मान करती है और चढ़ाई के खेल के अभ्यास के अनुकूल है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।