इंडिया महिला क्रिकेट टीम की इस स्मार्ट बल्लेबाज के नाम एक और रिकॉर्ड

684
स्मृति मंधाना
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। Indian women cricket team की स्मार्ट बल्लेबाज स्मृति मंधाना के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। icc (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की नवीनतम T20 अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाज और गेंदबाजी की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गईं हैं। हरफनमौला दीप्ति शर्मा ने भी यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। दोनों ने साप्ताहिक जारी होने वाली रैंकिंग में एक-एक स्थान का सुधार किया है।

शीर्ष रैंकिंग की बल्लेबाज रह चुकी हैं मंधाना

मंधाना one day मैचों में शीर्ष रैंकिंग की बल्लेबाज रह चुकी हैं। उन्होंने T20 प्रारूप में खेले गये Asia cup के फाइनल में 25 गेंद में नाबाद 51 रन बनाये। इससे भारत की चैम्पियन बनने की राह आसान हुई। ताजा रेटिंग में मंधाना के नाम 730 अंक हैं। वह शीर्ष पर काबिज ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी से 13 अंक पीछे है।

दीप्ति 742 रेटिंग के साथ दूसरे पायदान पर

वहीं, टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में थाईलैंड के खिलाफ 7 रन देकर तीन विकेट लेने के बाद फाइनल में चार ओवर में सिर्फ सात रन खर्च करने वाली दीप्ति 742 रेटिंग के साथ गेंदबाजों की सूची में दूसरे पायदान पर हैं। वहीं, शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन के नाम उनसे 14 अंक ज्यादा हैं। दीप्ति हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में 370 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। इस तालिका में वेस्टइंडीज की हेले मैथ्यूज (377) और न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन (390) शीर्ष दो खिलाड़ी हैं।

रेणुका सिंह ने हासिल किया तीसरा स्थान

Asia cup के फाइनल में 5 रन देकर तीन विकेट लेकर मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनीं तेज गेंदबाज रेणुका सिंह पांच स्थान के सुधार के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरा स्थान हासिल किया। इस सूची में स्नेह राणा भी पांच पायदान ऊपर करियर के सर्वश्रेष्ठ 10वें स्थान पर हैं। भारत की विस्फोटक सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (एक पायदान के फायदे से सातवें) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (तीन पायदान के फायदे से 14वें) को भी नवीनतम रैंकिंग में फायदा हुआ है। बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ (15 पायदान के फायदे से 17वें) भी रैंकिंग में सुधार करने में सफल रही हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।