कोटेदारों ने आपूर्ति विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा

141
खबर शेयर करें -

एनजेआर, बरेली। नवाबगंज में कोटेदारों ने आपूर्ति विभाग के खिलाफ गोदाम से कम गल्ला मिलने का आरोप लगाते हुए मोर्चा खोल दिया है। रविवार को कोटेदारों ने बैठक कर गल्ला उठाने का वहिष्कार कर दिया।


आए दिन कोटेदारों के खिलाफ कम गल्ला वितरण करने की शिकायतें होती रहती हैं। जबकि कोटेदारों को सरकारी गल्ला गोदाम से ही प्रति बोरी 2 किलो गल्ला कम मिलता है। रविवार को कोटेदारों ने बैठक कर गल्ले का उठान करने से इन्कार कर दिया। कोटेदारों का कहना है कि जब हमें गल्ला कम मिलता है तो हम लाभार्थियों को पूरा राशन कहाँ से देंगे। इसके अलावा कोटेदारों को उठान का भाड़ा आदि खर्च भी नहीं मिलता है जबकि शासन से आता है।

कोटेदारों का आरोप है कि घटतौली की शिकायत पर कोटेदारों के खिलाफ कार्यवाही तो होती है। लेकिन गोदाम से कम गल्ला मिलने पर किसी अधिकारी का ध्यान नही जाता। इस दौरान कोटेदार छेदालाल दिवाकर , नारायण लाल, प्रेमनारायण, सुंदर लाल टीकाराम, भागीरथ, इकरार, हेमराज, खेमकरन, सतीश गंगवार, मनोज कुमार आदि मौजूद रहे।

मेरे पास कोई लिखित शिकायत नहीं आई है। किसी व्यक्ति के द्वारा मुझे सूचना तो मिली थी। लेकिन गोदाम से गल्ला पूरा मिल रहा है। फिलहाल मैं शिकायत मिलने पर जांच कराऊंगा।

वेदप्रकाश मिश्रा, एसडीएम, नवाबगंज