मिठाई की दुकान पर प्रतिबंधित दवाएं, स्वास्थ्य विभाग की कार्यवाही पर दुकानदार ने कबूल डाला बड़ा सच

236
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, सितारगंज : कस्बे में प्रतिबंधित दवाओं का कारोबार कितनी तेजी से चल रहा है, इसकी बानगी आज दिखी। एक मिठाई की दुकान पर प्रतिबंधित दवाओं की पेटियां बरामद हुई। कैसे ही यह बात लीकेज हो गई और वीडियो वायरल हो गया। बचने के लिए दवाओं की पेटियां बड़े नाले में फेंक दी गईं। प्रशासनिक अधिकारियों की टीम भनक लगते ही मौके पर पहुंची और जांच की तो सारा मामला खुलकर सामने आ गया। पेटियां पड़ोस के मेडिकल स्टोर की थीं। मेडिकल स्टोर का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है।

मामला मंगलवार रात का है बिष्ट चौराहे के पास गणेश स्वीट नामक दुकान में दो पेटियां रखी थीं। जिसमें नशीली दवाओं की खेप थी। इसका कैसे भी वीडियो वायरल हो गया। प्रशासनिक टीम को जब इसकी भनक लगी तो हड़कंप मच गया। अधिकारियों की टीम के पहुंचने से पहले पेटियों को ठिकाने लगा दिया गया। टीम ने जांच शुरू की तो सारी सच्चाई सामने आ गई। जांच में पता चला कि पेटियां पड़ोस में चलने वाले मेडिकल स्टोर की थीं। मेडिकल शॉप के मालिक बलकार सिंह ने इन दवाइयों को गणेश स्वीट्स में रखवा दिया था। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम के सामने मेडिकल शॉप के स्वामी ने यह कबूल कर लिया कि वीडियो वायरल होते ही उसने दवाइयों की पेटियों को नाले में फिकवा दिया। उसने यह भी कबूला कि वह दवाइयां गलत थीं। आरोपित के द्वारा अपना जुर्म कबूलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसके लाइसेंस को रद कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  ऑनलाइन कमाई का झांसा देकर युवक को लगा दिया लाखों का चूना

पड़ोस की दुकानदार जशन मेडिकल स्टोर के स्वामी ने मेरी दुकान में दो पेटियां रखकर कुछ देर में ले जाने की बात कही। पड़ोसी होने के नाते दुकान में पेटी को रखने की इजाजत दे दी। यह नहीं पता था कि उसमें नशीली दवाइयां हैं।

यह भी पढ़ें 👉  जंगल में लगी भीषण आग, चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत

-मोहन शर्मा, गणेश स्वीट हाउस

वायरल वीडियो के आधार पर टीम ने जब मौके पर छापा मारा तब उस मेडिकल शॉप से प्रतिबंधित दवाइयों की पेटियां नहीं प्राप्त हुई। मेडिकल स्टोर स्वामी ने अपना जुर्म कबूला है। जिसके आधार पर उसके मेडिकल शॉप के लाइसेंस को रद्द किए जाने की कार्रवाई की गई है।
-डॉ राजेश आर्या, सीएमएस सितारगंज