नैनीताल में थमें 500 टैक्सियों के पहिये, चालकों ने पर्यटकों को वाहनों से उतारा

165
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नैनीताल। पुलिस की चालानी कार्रवाई के विरोध में नैनीताल के टैक्सी चालक हड़ताल (Nainital taxi drivers strike) पर चले गए हैं। इससे शहर में करीब 500 टैक्सियों के पहिये जाम हो गए हैं। हड़ताल के कारण शुक्रवार को नैनीताल जा रहे पर्यटकों ने शटल सेवा का इस्तेमाल किया तो हड़ताली टैक्सी चालकों (Nainital taxi drivers strike) ने शटल सेवा भी बंद करा दी और पर्यटकों को वाहन से उतार दिया।

शुक्रवार को बड़ी संख्या में टैक्सी चालक व संचालक (Nainital taxi drivers strike) तल्लीताल डांठ पर एकत्र हुए और पुलिस प्रशासन तथा परिवहन विभाग के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। नैनीताल टैक्सी ट्रेवल्स यूनियन अध्यक्ष नीरज जोशी ने कहा कि उच्च न्यायालय ने तीन जुलाई 2017 को नैनीताल के ट्रैफिक को लेकर आदेश दिया था कि तीन जुलाई 2017 के बाद जो भी नए परमिट प्रदेश में निर्गत किए जाएंगे, उसमें नैनीताल नगर में प्रवेश पर प्रतिबंधित वाली मुहर लगाई जाएगी। उन वाहनों का प्रवेश नैनीताल में नहीं होगा, मगर जो वाहन तीन जुलाई 2017 से पूर्व के हैं, उन पर यह आदेश लागू नहीं होगा। लेकिन परिवहन विभाग कोर्ट की अवमानना कर रहा है और तीन जुलाई 2017 से पूर्व के वाहन, जिनका परमिट रिन्युअल हो रहा है, उन वाहनों के परमिट में भी नैनीताल प्रतिबंधित वाली मुहर लगा रहा है। नैनीताल पुलिस प्रशासन आरटीओ, एआरटीओ लगातार टैक्सी चालकों को संचालकों का उत्पीड़न कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  आईपीएल पर अवैध सट्टा- पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ा गैंग, नौ गिरफ्तार

नीरज जोशी ने कहा कि एसोसिएशन ने कई बार जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, शासन, मुख्यमंत्री ,राज्यपाल, परिवहन मंत्री, केंद्रीय परिवहन मंत्री, केंद्रीय कानून मंत्री, प्रधानमंत्री, यहां तक कि राष्ट्रपति तक को पत्र भेजकर समस्या बताई, लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। इस कारण हड़ताल (Nainital taxi drivers strike) घोषित की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- खाद्य पदार्थों की होगी नियमित जांच, लापरवाह अधिकारियों पर भी गिरेगी गाज

उन्होंने कहा कि यही नहीं, नैनीताल नगर के टीआ प्रत्येक टैक्सी वालों से सिर्फ परमिट के बहाने तीन हजार से पांच हजार चालान वसूल रहे हैं। इधर हड़ताल को देखते हुए एसडीएम प्रतीक जैन ने यूनियन पदाधिकारियों को दोपहर बाद वार्ता के लिए बुलाया है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  पति के कत्ल के बाद खुद पुलिस के पास पहुंची महिला, यहां की है घटना

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।