हल्द्वानी से अब इन स्थानों के लिए जी भर कर भरिए उड़ान…

206
खबर शेयर करें -

newsjunction24.com

हल्द्वानी ( haldwani) : कुमाऊं के प्रवेशद्वार हल्द्वानी से अब पहाड़ जाने के लिए घंटों सोच-विचार नहीं करना पड़ेगा। पहाड़ के लिए जल्द ही अब आप हवाई सेवा का आनंद उठा सकेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रयास पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 22 फरवरी से उड़ान की स्वीकृति प्रदान कर दी है।

विषम भौगोलिक परिस्थितियों के चलते पहाड़ पर यात्रा करने के लिए आज भी लोगों को बसों पर घंटों निर्भर रहना पड़ता है। कई मार्गों पर सीमित बस सेवा होने के कारण लोगों का अचानक आवागमन संभव नहीं हो पाता। ऐसे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोगों की चिंता को दूर करते हुए हल्द्वानी से हवाई सेवा शुरू कराने के प्रयास किए जो अब धरातल पर आ गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  महिला से दुराचार कर बना ली वीडियो, फिर ब्लैकमेल कर मजबूर करता रहा आरोपी

उपजिलाधिकारी पारितोष वर्मा ने बताया कि हैली सेवा का ट्रायल सफल होने पर डीजीसीए की अनुमति के बाद यह सेवा 22 फरवरी से 2024 से प्रारम्भ होगी। उन्होंने बताया कि विगत दिवस 19 जनवरी को गौलापार हैलीपेड से हेली सेवा हेतु ट्रायल किया गया था इसके पश्चात नागरिक उडडयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कुछ कार्य पूरा करने के निर्देश दिए थे। वर्मा ने बताया कि प्रशासन द्वारा हैलीपैड में हवाई यात्रा सुचारू करने के लिए आवश्यक सभी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद कर दिया है। 22 फरवरी से हल्द्वानी से पिथौरागढ, मुनस्यारी व चम्पावत के लिए हेली सेवा प्रारंभ हो जाएगी। इससे लोगों में जबरदस्त खुशी है।