spot_img

मकर संक्रांति पर हर की पैड़ी पर नहीं होगा स्नान, इसलिए लगाई गई पाबंदी

न्यूज जंक्शन 24, हरिद्वार। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण फिर से प्रतिबंध लगाने शुरू हाे गए हैं। सरकार कहीं भी भीड़ इकट्ठा नहीं होने देना चाहती। इसी को देखते हुए अब मकर संक्रांति पर हरिद्वार में गंगा स्नान (Makar sankranti snan) पर पाबंदी लगा दी गई है।

हरिद्वार के जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने आदेश जारी कर कहा है कि मकर संक्रांति के दिन स्थानीय और बाहरी किसी भी व्यक्ति को गंगा स्नान (Makar sankranti snan) के लिए हरकी पैड़ी सहित सभी गंगा घाटों पर जाने की अनुमति नहीं होगी। किसी भी सूरत में गंगा स्नान की किसी को अनुमति नहीं दी जाएगी। इससे पहले निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि ने लिखित बयान जारी कर सभी सनातन हिंदू धर्मावलंबियों से मकर संक्रांति स्नान (Makar sankranti snan) अपने अपने घरों में आस्था, धर्म और निष्ठा के अनुसार मनाने की अपील की थी ।

होगी कार्रवाई

हरिद्वार जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने साफ किया है कि 14 जनवरी को मकर संक्रांति के पर्व पर किसी भी हालत में श्रद्धालुओं को हरकी पैड़ी क्षेत्र में गंगा स्नान (Makar sankranti snan) के लिए नहीं जाने दिया जाएगा। अगर कोई जाने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हरिद्वार महाकुंभ में तेजी से फैला था संक्रमण

बीते दो सालों से कोरोना की वजह से हरिद्वार में व्यापारियों का कारोबार चौपट हुआ है। कोरोना के कारण श्रद्धालुओं की संख्या में काफी कमी देखी गई है। महाकुंभ के दौरान भी हरिद्वार में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिले थे, जिसके बाद तय समय से पहले ही महाकुंभ का समापन कर दिया गया था। इस बार कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जिला प्रशासन ने मकर संक्रांति पर्व पर गंगा स्नान के लिए एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) जारी की है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles