पेपर लीक मामला : RMS टेक्नो सॉल्यूशन के मालिक का भाई व एक और आरोपी गिरफ्तार, फ्लैट पर हल करवाए थे पेपर

173
# (RMS Techno Solution )
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने आरएमएस टेक्नो सॉल्यूशन (RMS Techno Solution ) के मालिक राजेश चौहान के भाई संजीव चौहान व एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ इस मामले में अब तक 39 गिरफ्तारियां कर चुकी हैं।

इन दोनों आरोपियों का संबंध अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के स्नातक स्तरीय परक्षा के पेपर लीक से है। इनमें से एक आरोपी यूपी के बिजनौर में रेहड़ का आलमपुर निवासी विकास कुमार और दूसरा मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा में ताराबाद निवासी संजीव चौहान है। संजीव चौहान आरएमएस कंपनी (RMS Techno Solution ) के मालिक का सगा भाई है। इन्होंने पहले पकड़े गए आरोपी संदीप के साथ मिलकर उसके फ्लैट पर पेपर हल कराया और उसे कई अभ्यर्थियों को बेचा था। दोनों आरोपी केंद्रपाल के भी करीबी बताए जा रहे हैं। आरएमएस के मालिक को गत 27 अगस्त को गिरफ्तार किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम विभाग की चेतावनी- उत्तराखंड समेत इन राज्यों में सूखे की मार

इस मामले में गत 22 जुलाई को थाना रायपुर में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस प्रकरण में अब तक 39 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक, इनसे पूछताछ में कई और लोगों के नाम भी सामने आए हैं। एसटीएफ वर्तमान में तीन मुकदमो में विवेचना कर रही है। इस मामले का मास्टरमाइंड सैय्यद सादिक मूसा फरार चल रहा है। बताया जा रहा है कि वह अपने साथी योगेश्वर राव के साथ नेपाल भाग गया है। एसटीएफ उसकी गिरफ्तारी के प्रयास भी कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वोट डालने के लिए कहीं उमड़ रहे मतदाता तो कहीं बूथों में इस वजह से पसरा सन्नाटा

सचिवालय रक्षक पेपर लीक मामले में भी एसटीएफ ने चार आरोपियों को पुलिस कस्टडी रिमांड में भी लिया है। इनके नाम जयजीत, कुलवीर, पीआरडी जवान मनोज जोशी और कोर्ट कर्मचारी मनोज जोशी हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।