कुमाऊं के इन चार जिलों सहित उत्तराखंड में आज भारी बारिश की चेतावनी, यहां स्कूल बंद करने का आदेश जारी

220
# (Heavy rain warning in Uttarakhand)
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड में लगातार बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है (Heavy rain warning in Uttarakhand)। मौमस विभाग की मानें तो कुमाऊं क्षेत्र के कहीं-कहीं इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश और गढ़वाल क्षेत्र के पर्वतीय जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसी के साथ कई जिलों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की भी संभावना है।

भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की के मध्यम बौछार की संभावना बनी हुई है। 14 सितंबर से लेकर अगले तीन दिनों तक प्रदेश में भारी बारिश होने की आशंका बनी हुई है (Heavy rain warning in Uttarakhand)।

यह भी पढ़ें 👉  आंधी-तूफान के साथ बरसे मेघ, कार में पेड़ करने से एक की मौत

भारी बारिश की आशंका के चलते चमोली डीएम ने एक से 12वीं तक से सभी स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

मौसम विभाग का कहना है कि 14 से 16 सितंबर तक नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चमोली, देहरादून और टिहरी जिलों भारी बारिश की पूरी-पूरी संभावना है। 15 और 16 सितंबर को भी उत्तरकाशी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी और चमोली जिले के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने ऑरेंज अलर्ट के मद्देनजर सभी जिलों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी के लिए रामगढ़ से हल्द्वानी आ रहे थे चिकित्साधिकारी कि अचानक हो गया इतना बड़ा हादसा और चली गई जान...

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।