spot_img

गर्मी से परेशान थे लोग, भाजपा विधायक को कीचड़ से नहलाया, फिर हुआ यह

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। यूपी में लोग भीषण गर्मी की मार झेल रहे है। मानसून आने के बाद भी बारिश नहीं होने से गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है। महराजगंज जिले में भी बारिश न होने से लोग परेशान चल रहे हैं। ऐसे में बारिश के लिए यहां के लोगों ने एक टोटके का सहारा लिया है।

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में बारिश ना होने से परेशान लोगों के यहां के विधायक जय मंगल कन्‍नौजिया और नगर पालिका अध्यक्ष कृष्‍ण गोपाल जायसवाल दोनों को ही कीचड़ से नहला दिया। इसके पीछे ऐसी मान्यता है कि किसी व्यक्ति के ऊपर कीचड़ फेंकने से या उसे नहलाने से इंद्र भगवान खुश हो जाते हैं और फिर बारिश होती है।

विधायक ने कीचड़ से नहलाए जाने के बाद कहा कि भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। बारिश न होने के कारण रोपाई सूख रही है। पुरानी परंपरा रही है की कीचड़ से किसी को नहलाने पर इंद्र भगवान खुश हो जाएंगे और बारिश होगी। वहीं सदर नगरपालिका के चैयरमैन कृष्ण गोपाल जायसवाल का मानना है कि जिस तरह पुरानी परंपरा में ग्रामीण राजा-महाराजाओं को बारिश नहीं होने पर उनको कजरी गीत गाकर नहलाते थे, उसी परंपरा के तहत आज ग्रामीण महिलाओं ने मुझे और सदर विधायक को कीचड़ से नहलाया है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!