12.9 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

नवरात्र के पहले दिन देबभूमि पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम और राज्यपाल ने की अगवानी। जानिए ऐसा है उनका मिनट टू मिनट कार्यक्रम

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड पहुंच चुके हैं। राज्यपाल गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनकी अगवानी की। वह ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करेंगे। साथ ही वर्चुअल माध्यम से वह नैनीताल के बीडी पांडे अस्पताल सहित देशभर के मेडिकल कॉलेजों, अस्पतालों में स्थापित करीब 35 ऑक्सीजन प्लांट का भी लोकार्पण करेंगे। इन ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना पीएम केयर्स फंड से की गई है। पीएम के इस दौरे के दौरान उनके केदारनाथ जाने की भी बात कही जा रही है। हालांकि इस बारे में अभी तक सरकार या भाजपा की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है। इधर, राज्य के सभी सांसदों समेत विपक्ष को भी कार्यक्रम में आंमत्रित किया गया है।

पीएम के इस दौरे को देखते हुए उनके इस दौरे को लेकर जहां सरकारी तंत्र पूरी तरह से चौकन्ना है तो वहीं प्रदेश सरकार और संगठन भी उत्साहित है। चुनावी साल में पीएम के दौरे से राज्य को कुछ सौगातें मिलने की आस है। हालांकि प्रधानमंत्री का यह राजनीतिक दौरा नहीं है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि वे उत्तराखंड के लिए कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं। यह घोषणा राज्य की सड़कों, टनल व सीमांत क्षेत्र विकास, महिला कल्याण के लिए हो सकती है। पिछले कुछ दिनों से शासन व प्रशासन के स्तर पर पीएम के दौरे की तैयारियां चल रही हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने ऋषिकेश एम्स पहुंचे। वहां उन्होंने तैयारियां परखीं और अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड की धरती से विशेष प्रेम है। ये हमारे लिए खुशी के क्षण हैं। हम तो यही चाहते हैं कि वह उत्तराखंड की धरती पर बार-बार आएं। वह जब भी उत्तराखंड आते हैं, हम सब को जनसेवा के कार्य करने की नई ऊर्जा मिलती है। पीएम का यह दौरा विकास के लिए बेहद लाभकारी सिद्ध होगा।

एेसा है पीएम का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
  • 9.40 बजे : लखनऊ एयरपोर्ट से एमआई-17 से रवानगी।
  • 10.50 बजे : ऋषिकेश हेलीपेड पर आगमन।
  • 11 बजे : ऋषिकेश एम्स में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे।
  • 11-12 बजे: ऑक्सीजन प्लांट्स का लोकार्पण।
  • 12.10 बजे : ऋषिकेश हेलीपैड पर पहुंचेंगे।
  • 12.15 बजे : एमआई-17 से हेलीकॉप्टर से वापसी।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles