हल्द्वानी के मेडिकल कालेज में फिर रैगिंग, इंटर्न ने MBBS अंतिम वर्ष के छात्र को पीटा

438
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी (Haldwani Government medical college) में इंटर्न ने एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्र को गुरुवार रात पीट दिया। इसपर विद्यार्थी ने इंटर्न के खिलाफ पिटाई के साथ ही रैगिंग (Ragging in Haldwani medical college) की भी शिकायत कर दी। शुक्रवार को कालेज प्रशासन ने अनुशासन समिति व एंटी रैगिंग कमेटी (Ragging in Haldwani medical college) की बैठक में इंटर्न को तीन महीने इंटर्नशिप से रोकने के साथ ही उस पर 30 हजार रुपये का जुर्माना लगा हास्टल से बाहर कर दिया।

राजकीय मेडिकल कालेज (Haldwani Government medical college) के हास्टल में पिटाई का मामला 28 अप्रैल की रात का है। एमबीबीएस की पढ़ाई के बाद एक वर्ष की इंटर्नशिप करने वाले सीनियर यानी इंटर्न व एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्र के बीच एक-दूसरे को विश न करने को लेकर विवाद (Ragging in Haldwani medical college) हो गया। छात्र का आरोप है कि इंटर्न ने उसे थप्पड़ जड़ दिया। उसे मानसिक रूप से प्रताडि़त (Ragging in Haldwani medical college) भी किया। इस बीच अन्य छात्र बीच-बचाव करने पहुंच गए। इंटर्न ने घटना को स्वीकार करते हुए माफी भी मांगी है। साथ ही यह आरोप भी लगाया है कि छात्र ने भी पेट पर लात मारी थी।

गुरुवार रात ही हास्टल पहुंच गया। जांच के बाद शुक्रवार को अनुशासन कमेटी की बैठक बुलाई। शाम को एंटी रैङ्क्षगग कमेटी की भी बैठक हुई। दोनों छात्रों के बयान लिए गए। कालेज प्रशासन रैगिंग के पक्ष की भी जांच कर रहा है।

प्रो. अरुण जोशी, प्राचार्य -राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : मसूरी घूमने आया था छात्र छात्राओं का दल, खाई में समा गई कार। छात्रा समेत इतने लोगों की की मौत...

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  नहाने के दौरान गंगा में डूब गया था युवक, एसडीआरएफ ने बरामद किया शव

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।