उत्तराखंड में बेरोजगारों के लिए निकली भर्तियां, जल्दी करें, इन विभागों में खाली हुए कई पद

308
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। नाैकरी की तलाश कर रहे बेरोजगारों के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने उच्च शिक्षा विभाग और संस्कृत शिक्षा विभाग में सहायक कुलसचिव के 15 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसकी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आयोग के सचिव कर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत सहायक कुलसचिव के 13 और संस्कृत शिक्षा विभाग के अंतर्गत दो पदों पर यह भर्ती निकाली गई है।

उन्होंने बताया कि सभी पदों के लिए 28 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों का किसी मान्यता प्राप्त विवि से ग्रेजुएशन पास होना जरूरी है। आवेदक का किसी सरकारी कार्यालय या विवि में हिंदी, अंग्रेेजी में पत्र लेखन और लेखा नियमों का कम से कम सात वर्ष का अनुभव होना चाहिए। आवेदकों की आयु एक जुलाई को 30 से 45 वर्ष होनी जरूरी है।

यह भी पढ़ें 👉  नदी में डूबने से दो युवकों की मौत, शव बरामद

जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 176.55 रुपये है, जबकि एससी-एसटी के लिए 86.55 रुपये है। भर्ती के लिए 150 अंकों की दो घंटे की प्रारंभिक परीक्षा होगी। इसके बाद 800 अंकों की लिखित परीक्षा होगी। इसके बाद 100 अंकों का इंटरव्यू होगा। आवेदक आयोग की वेबसाइट https://psc.uk.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सहायक रजिस्ट्रार के लिए भी आवेदन शुरू

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने सहायक रजिस्ट्रार पदों के लिए भी भर्ती शुरू कर दी है। इस भर्ती के तहत आयोग ने आठ जुलाई से सहायक रजिस्ट्रार परीक्षा 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 28 जुलाई, 2022 है। भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 15 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 13 रिक्तियां सहायक रजिस्ट्रार उच्च शिक्षा विभाग के पद के लिए और दो सहायक रजिस्ट्रार संस्कृत शिक्षा विभाग के पदों के लिए हैं। उम्र, शैक्षिक योग्यता आदि की विस्तृत जानकारी वेबसाइट पर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  यहां नदी में गिरी कार- दो भाईयों समेत चार की गई जान

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  बस और ट्रक की भिड़ंत में 20 छात्र घायल, मुख्यमंत्री ने जाना हाल चाल

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।