spot_img

उत्तराखंड से दिल्ली के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू, जानिए और कहां-कहां जाएगी

न्यूज जंक्शन 24, सहारनपुर।


कोरोना के छह महीने बाद सहारनपुर परिवहन निगम ने उत्तराखंड-दिल्ली के लिए रोडवेज बसों का संचालन शुरू कर दिया हैं। पहले चरण में परिवहन निगम ने सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, छुटमलपुर, खतौली डिपो से 23 बसें अलग-अलग दिल्ली-देहरादून, कोटद्वार मार्ग पर चलाई गई। रोडवेज बसों में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना होगा।


कोरोना संक्रमण के कारण मार्च में लॉकडाउन लग गया था। इसके बाद से रोडवेज बसों के पहिए थम गए थे। लेकिन पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश से लॉकडाउन में प्रवासियों के आने का सिलसिला शुरू हुआ तो शासन ने उन्हें गृह जनपद भेजने के निर्देश दिए। जिसके बाद ट्रेनों और रोडवेज बसों का चलाया गया। जिले में प्रवासियों की आमद कम होने पर रोडवेज बसें बंद कर दी गई।
जून माह में लॉकडाउट हटा और अनलॉक लग गया। सहारनपुर से रोडवेज बसें मुरादाबाद, बरेली, अलीगढ़, लखनऊ, मेरठ और आगरा तक चलाई गई। शुरुआती दिनों में बसों में यात्रियों की संख्या न के बराबर रही, जिससे परिवहन निगम को राजस्व बेहद कम मिला।
शासन ने हरियाणा और राजस्थान में बसों के चलाने के निर्देश दिए। इसके बाद परिवहन निगम ने सहारनपुर से हरियाणा व राजस्थान के लिए बसें शुरू कर दी। उनमें अभी तक कम ही सवारियां जा रही हैं। अब उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड परिवहन निगम में रोडवेज बसों के चलाने की सहमति बनी। बुधवार को सहारनपुर परिवहन निगम रीजन से दिल्ली-देहरादून, दिल्ली-ऋषिकेश, दिल्ली-बिजनौर-कोटद्वार, गंगोह-हरिद्वार-दिल्ली, मुजफ्फरनगर-देहरादून-दिल्ली, मुजफ्फरनगर-दिल्ली मार्ग पर चली। उत्तराखंड व दिल्ली के लिए रोडवेज बसों का संचालन शुरू होने पर लोगों को बड़ी राहत मिली।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!