लॉकडाउन में एसबीआई का बड़ा कदम, भीड़ न लगे इसलिए खाताधारकों को घर-घर जाकर रुपये दिए जाएंगे

150
खबर शेयर करें -

बरेली। जनधन योजना के खातों से रुपये निकालने के लिये बैंकों में उमड़ती भीड़ से बैंकों में सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो नहीं हो पा रही है। इसको लेकर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने खाताधारकों के घर-घर पैसे देने का फैसला किया है। ग्राहक सेवा केंद्र के जरिये टेंपो के माध्यम से घरों तक पैसा पहुंचाया जाएगा। इस दौरान पुलिस से सुरक्षा को लेकर सहयोग लिया जायेगा।

केंद्र सरकार ने जनधन खाताधारक महिलाओं को 500-500 रुपये दिए हैं। इस राशि को निकालने के लिए इन दिनों बैंकों में भीड़ जुट रही है जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बैंकों में नहीं हो पा रहा। स्टेट बैंक के डीजीएम प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि ग्राहक सेवा केंद्र संचालक ऑटो से खाताधारक महिलाओं के घर जाएंगे। वहीं पर जरूरी कार्यवाही कर उपभोक्ता को 500 रुपये देंगे।

डीजीएम प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि बुधवार को ये सेवा शुरू हो जाएगी। एसएसपी दो ऑटो को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इन ऑटो में एक बिजनेस कॉरस्पॉडेंट, एक पुलिस कांस्टेबल और ड्राइवर रहेगा। पहले दिन सुभाष नगर, मढ़ीनाथ, किला और साहूकारा क्षेत्र में वितरण किया जाएगा। अन्य शाखाओं और ग्राहक सेवा केंद्रों में कार्य यथावत चलता रहेगा।