गंभीर कोरोना मरीजों की जान बचाने में देवदूत बने इस ग्रुप के सदस्य। जानें कौन हैं यह और यह है इनका नम्बर

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी।

कोरोना से ठीक हुए मरीजों का प्लाज्मा लेकर कोरोना संक्रमितों का इलाज कराने के लिए के वन्देमातरम ग्रुप भगवान की भूमिका निभा रहा है।
वन्देमातरम ग्रुप के शैलेन्द्र सिंह दानू ने बताया कि अभी तक 12 कोरोना पीड़ितों के लिए वन्देमातरम ग्रुप के द्वारा प्लाज्मा की व्यवस्था की जा चुकी है। सबसे पहले डोनर से सम्पर्क करके उनका एंटीबॉडी टेस्ट किया जाता है। जो की एक से तीन महीने तक ही आपके शरीर में मौजूद रहता है, रिज़ल्ट पोज़िटिव आने के बाद डोनर का CVC टेस्ट किया जाता है जिसमें उनका HCV, heomoglobin, plates count देखा जाता है। यह सब ठीक आने के बाद पलाज़्मा डोनेट किया जाता है। उन्होंने बताया की बहुत से लोग घबरा भी रहे है की इससे उन्हें कमज़ोरी आ जाएगी, जबकि ऐसा बिल्कुल नही है। जिन्होंने डोनेट किया है वो बिल्कुल स्वस्थ है और किसी भी प्रकार की कोई कमज़ोरी नही है।
जिसमे वन्देमातरम की हल्दवानी और रुद्रपुर की टीम ने यह कार्य किया है। उन्होंने कहा कि प्लाज्मा कोरोना के ईलाज में सहायक सिद्ध हो रहा है। हल्दवानी से अभिनव वार्ष्णेय और रुद्रपुर से नीरज रावत और नमन आहूजा प्लाज्मा की व्यवस्था में लगे है। उनका यही लक्ष्य है कि इस महामारी से किसी को अपने प्राण ना गवाने पड़े।
अगर कोई भी कोविड से ठीक हुआ व्यक्ति अपना प्लाजमा डोनेट करना चाहता है तो वन्दे मातरम् ग्रूप के इन नम्बर में सम्पर्क कर सकते हैं। हमारा संपर्क नम्बर -7017926551, 9917054224 यह है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*